छात्रा की तहरीर पर शिवकुटी पुलिस ने दर्ज की आरोपी राहुल के खिलाफ रिपोर्ट

ALLAHABAD: गोविंदपुर में किराए पर रहने वाली एक शोध छात्रा से दुष्कर्म व विरोध पर धमकी देने का मामला सामने आया है। पीडि़ता की तहरीर पर शिवकुटी थाने में आरोपी भीटी अंबेडकर नगर निवासी अभिषेक उर्फ राहुल पांडे पुत्र रमापति के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। हालांकि पहले पीडि़ता ने आरोपी के साथ मंदिर में शादी रचाई थी।

फेसबुक ने कराई दोस्ती

बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र स्थित खेमराजपुर गांव की छात्रा नेहरू ग्राम भारती विश्वविद्यालय से शोध कर रही है। थानाध्यक्ष शिवकुटी विजय विक्रम सिंह के मुताबिक छात्रा की दोस्ती फेसबुक के जरिए राहुल से हुई थी। वह भी गोविंदपुर में रहता था। इसके बाद दोनों के बीच संबंध काफी प्रगाढ़ हो गए। दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली और एक साथ रहने लगे। इसकी जानकारी लड़की के घरवालों को नहीं थी।

लड़की के पिता ने देख लिया

छह दिन पहले छात्रा राहुल के साथ टेंपो से कहीं जा रही थी, तभी उसके पिता ने देख लिया और आपत्ति जताई। बेटी के नहीं मानने पर पिता ने पुलिस को फोन किया तो दोनों को पकड़कर शिवकुटी थाने ले आया गया। वहां बेटी इस शर्त पर अपने पिता के साथ घर गई कि वह शहर आने से उसे नहीं रोकेंगे और शादी नहीं तुड़वाएंगे, इसके बाद पुलिस ने राहुल को भी छोड़ दिया। थानाध्यक्ष का कहना है कि बुधवार शाम शोध छात्रा थाने पर आई और तहरीर दी कि राहुल ने शारीरिक शोषण किया। विरोध पर गाली-गलौज करते हुए धमकी दी। फिलहाल शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।