- रेल विहार कॉलोनी से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

- असलहा, कारतूस, नकदी और मोबाइल फोन बरामद

<- रेल विहार कॉलोनी से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

- असलहा, कारतूस, नकदी और मोबाइल फोन बरामद

GORAKHPUR: GORAKHPUR: शहर के भीतर सक्रिय असलहा तस्कर एक प्रॉपर्टी डीलर के मर्डर की योजना गढ़ रहे थे। एसटीएफ गोरखपुर यूनिट की कार्रवाई में तीन बदमाशों को अरेस्ट करके मामले का पर्दाफाश किया गया। आरोपित का उसकी सौतेली बहनों से मकान का विवाद चल रहा था। बदमाशों के पास से पुलिस ने तीन पिस्टल, दो रिवॉल्वर, असलहे की मरम्मत करने के टूल्स, दो बाइक, एक आधार कार्ड, डीएल, तीन मोबाइल फोन और ब्870 रुपए बरामद हुए। इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी शनिवार की शाम साढ़े छह बजे मिलेनियम सिटी रेल विहार में पहुंचे तभी उनको अरेस्ट कर लिया गया। बदमाशों से जुड़े लोगों के बारे पुलिस जानकारी जुटा रही है।

मकान बेचने के विवाद में बढ़ी रंजिश

दाउदपुर मोहल्ला निवासी राहुल श्रीवास्तव प्रॉपर्टी का कारोबार करता है। राहुल के पिता गिरजेश ने उसकी मौसी रंजना से शादी कर ली थी। राहुल की सौतेली बहनों ने पिता को प्रभाव में लेकर दाउदपुर स्थित करीब एक करोड़ रुपए के मकान का सौदा कर दिया। प्रॉपर्टी डीलर गौरव तिवारी ने ग्राहक को म्0 लाख रुपए में मकान बेचवाकर करीब ख्0 लाख रुपए खुद कमा लिए। यह बात राहुल को नागवार लगी। उसने कोर्ट में मुकदमा दाखिल कर दिया। इसी बात को लेकर गौरव तिवारी और राहुल श्रीवास्तव में ठन गई। तभी से दोनों एक दूसरे की जान लेने की योजना बनाने लगे। इसकी जानकारी होने पर एसटीएफ गोरखपुर ने कार्रवाई की। छापेमारी में राहुल श्रीवास्तव, बेतियाहाता मोहल्ले के अनुज कुमार आर्य और इंद्रप्रस्थपुरम कॉलोनी के कमल चौहान पकड़े गए।

ख्भ् हजार में अमित चौहान उपलब्ध कराता असलहे

राहुल ने पुलिस को बताया कि उसकी जान पहचान बिलंदपुर मोहल्ले में रहने वाले असलहा तस्कर अमित चौहान से थी। गौरव तिवारी और उसके साथी अमित से ख्भ्-ख्भ् हजार रुपए की दर से असलहे खरीदकर दूसरे ग्राहकों को बेचते थे। इसमें उनका साथ अनुज भी देता था। अक्सर राहुल के साथ हमसाया बनकर रहने वाले अनुज का पूरा खर्च राहुल उठाता था। राहुल का करीबी मित्र कमल चौहान अवैध असलहों की खरीद-फरोख्त के लिए ग्राहक खोजकर ले आता था। हत्या की योजना बनने पर वह भी तैयार हो गया था। कारतूस की व्यवस्था क्0 हजार रुपए में अमित चौहान करता है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

वर्जन

शहर में असलहा तस्करी का गैंग सक्रिय था। इसकी जांच पड़ताल में प्रॉपर्टी को लेकर मर्डर की योजना गढ़ने की बात सामने आई। राहुल श्रीवास्तव, उसके करीबी अनुज आर्य और कमल चौहान को अरेस्ट कर लिया गया है। अन्य लोगों की तलाश में पुलिस लगी है।

सत्य प्रकाश सिंह, इंस्पेक्टर, एसटीएफ यूनिट गोरखपुर