- स्कूल चेयरमैन पुत्र समेत दो की तलाश में दबिश दे रही पुलिस

- पुलिस ने मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म की धारा भी बढ़ाई

आगरा। 11वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में स्कूल के चेयरमैन पुत्र समेत दो आरोपित अभी फरार हैं। इनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

जगदीशपुरा क्षेत्र के एक गांव की 11वीं की छात्रा से गांव के ही युवक ने दुष्कर्म कर उसकी फोटो खींच ली। फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथियों और स्कूल के चेयरमैन के बेटे ने भी छात्रा से दुष्कर्म किया था। पीडि़ता पिता के साथ थाने पहुंची और शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने में खेल कर दिया। सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर काम खत्म कर लिया। पीडि़ता का न तो मेडिकल कराया और न ही कोर्ट में बयान कराए। पीडि़त कोर्ट में बयान दर्ज कराने को भी थाने के चक्कर लगा रहा था। इसके बाद आइजी ए सतीश गणेश ने संज्ञान लेते हुए एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार को जांच दे दी थी। उन्होंने पुलिस के घटना के अल्पीकरण को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पीडि़ता का मेडिकल कराने के बाद उसके कोर्ट में बयान भी करा दिए। इसके साथ ही पुलिस ने मुकदमे में दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी। बुधवार को इस मामले में पुलिस ने हेमंत, धर्मेद्र और सतेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। दीपक धनगर और विमल अभी फरार चल रहे हैं। इनकी गिरफ्तारी को पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन ये हाथ नहीं आए।

------

पीडि़ता के दोबारा लिए बयान

पुलिस ने पीडि़ता के दोबारा बयान दर्ज किए। पहले बयानों में पुलिस ने छेड़छाड़ लिखी थी।

---

सीओ और इंस्पेक्टर पहुंचे घटनास्थल पर

दुष्कर्म के मामले की जांच के लिए सीओ लोहामंडी चवन सिंह चावड़ा और इंस्पेक्टर जगदीशपुरा राजेश कुमार शर्मा पीडि़ता और उसके पिता को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे।

-----

रात में धमकाने पहुंचे बाइक सवार

घटना के बाद पीडि़ता को उसके पिता अपने साथ मेरठ ले गए थे। बुधवार को पुलिस के कहने पर वे अपने गांव में ही रुक गए। पीडि़ता के पिता ने बताया कि रात में 10 बजे कुछ बाइक सवार उनके घर के पास आए। वहां से पीडि़ता के बारे में पूछ रहे थे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।