-जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में पहुंचे पेशेंट, हेल्थ डिपार्टमेंट ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

kanpur@inext.co.in

KANPUR : मंडे को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के आईडीएच में कोरोना के 3 नए संदिग्ध पहुंचे। हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी के सैंपल कलेक्ट कर केजीएमयू, लखनऊ जांच के लिए भेज गए हैं। इनमें से 2 लोग बैंकॉक, थाईलैंड और एक इटली की यात्रा कर लौटा है। इटली से लौटे पेशेंट को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बाकी 2 लोगों को घर से आइसोलेट किया गया है। इनमें ज्यादा प्रॉब्लम नहीं मिली है। कोरोना प्रभावित देशों से लौटने के चलते सुरक्षा के तौर पर सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

22 साल का युवक

जिन 3 लोग संदिग्ध मिले हैं, वे स्वरूप नगर, किदवई नगर और विकास नगर के रहने वाले हैं। स्वरूप नगर निवासी 39 वर्षीय व्यक्ति व विकास नगर निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति बैंकॉक से हाल ही में यात्रा कर लौटे हैं। जबकि किदवई नगर का 22 साल का युवा इटली से लौटा है। इटली से लौटे युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जबकि 2 लोगों को घर में ही आइसोलेट किया गया है। सिटी में अभी तक कोरोना के 9 संदिग्ध लोगों के सैंपल भेजे जा चुके हैं।

------------

-191 लोगों की स्वास्थ्य विभाग कर रहा है मॉनीटरिंग

- 3 नए संदिग्ध कानपुर में मिले हैं, जांच के लिए सैंम्पल भेजे

- 2 इनमें से हाल ही में बैंकाक की यात्रा कर भारत लौटे हैं

- 1 युवक इटली की यात्रा करके लौटा है

-9 संदिग्ध लोगों के अब तक सैंपल भेजे जा चुके हैं।

191 की हो रही निगरानी

हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भेजी गई लिस्ट में शामिल 191 लोगों की निगरानी लगातार की जा रही है। सीएमओ डा। अशोक शुक्ला के मुताबिक लिस्ट में जिन लोगों के नाम थे, उनमें से 80 लोगों की निगरानी पहले ही कर ली गई थी। संडे को 56 और लोगों का वैरिफिकेशन हो चुका है। इसके अलावा अलावा आईआईटी और अन्य इंस्टीट्यूट में बाहर से आए लोगों की जानकारी लगातार ली जा रही है। इनको 28 दिनों तक आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है। मंडे को चकेरी एयरपोर्ट पर भी पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग की गई।

-----------

स्वाइन फ्लू का सैंपल भेजा

कोरोना के बीच हैलट में बालरोग हॉस्पिटल में एडमिट रावतपुर गांव निवासी 6 महीने की बच्ची में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले हैं। उसके आईडीएच में शिफ्ट किया गया है। उसके सैंपल को मेडिकल कॉलेज में माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट भेजा गया है।