-दो मुंबई रिटर्न युवक और 108 एंबुलेंस का ड्राइवर मिले कोरोना पॉजिटिव

-मीरगंज में तैनात है अटेडेंट, जबकि अन्य दो केस बानखाना और मझगवां के हरेननगला में मिले

बरेली : डिस्ट्रिक्ट में कोरोना धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। मंडे को एक साथ तीन केस पॉजिटिव मिलने से हेल्थ डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। मीरगंज में तैनात 108 एंबुलेंस का अटेंडेंट और दो मुंबई रिटर्न युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अटेडेंट को कोविड लेवल टू यानि निजी मेडिकल कॉलेज व दोनों मुंबई रिटर्न युवक को बिथरी चैनपुर के कोविड हॉस्पिटल लेवल वन में शिफ्ट किया गया है। वहीं बिहारमान नगला और भुता के दो पॉजिटिव पूल के 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर हेल्थ डिपार्टमेंट ने राहत की सांस ली।

तीन दिन पहले आए थे मंबई से

बानखाना निवासी 33 वर्षीय युवक तीन दिन पहले मुंबई से लौटा था। जबकि मझगवां निवासी युवक भी अभी हाल ही में मुंबई से आया था। दोनों युवक जांच के लिए 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचे, जहां दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में ही क्वारंटाइन किया गया था। मंडे को जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों युवकों को बिथरी के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

तो कोविड संक्रमित के संपर्क में आया था अटेडेंट

हेल्थ अफसरों के मुताबिक अभी हाल ही में मीरगंज के पीरबहेढ़ा में एक युवक में कोरोना पॉजिटिव मिला था। यह युवक मुंबई से बरेली प्राइवेट वाहनों से आया था। ग्रामीणों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने जांच कराने के लिए युवक पर दबाव बनाया जिसके बाद युवक मीरगंज सीएचसी पहुंचा जहां से उसे 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रेफर किया गया था। इस दौरान युवक को रेफर करने के दौरान एंबुलेंस अटेडेंट संक्रमित युवक के संपर्क मे आया था जिससे आशंका जताई जा रही है कि इस कारण ही अटेडेंट कोरोना पॉजिटिव हो गया।

अब हो गए तीन हॉट स्पॉट

अभी शहर का बिहारीपुर एरिया हॉट स्पॉट में है लेकिन मंडे को मझगवां और बानखाना एरिया में पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन इन दोनों एरिया को भी हॉट स्पॉट बनाने की तैयारी कर रहा है। केस मिलने के बाद दोनो एरिया के 400 मीटर दायरे को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया था। साथ ही यहां पर बेरिकेडिंग आदि लगाकर आने जाने वालों पर पाबंदी लगाई जा रही थी। साथ ही पूरे एरिया को सैनेटाइज भी किया गया।

शहर के बानखाना निवासी एक युवक, मझगवां ब्लॉक के गांव हरेरनगला का एक युवक और एक 108 एंबुलेंस अटेडेंट कोरोना पॉजिटिव मिला है। अटेडेंट को निजी मेडिकल कॉलेज व अन्य दो पेशेंट्स को बिथरी के कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट किया है। वहीं बानखाना में एक्टिव सर्विलांस के लिए टीम को आदेशित कर दिया है।

डॉ रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner