-- बोकारो के चंदनकियारी गैंग के तीन बदमाशों को रांची पुलिस ने किशोरी सिंह यादव चौक से पकड़ा

--हाल ही में बिजनौर और मुंगेर गैंग के बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा था

बदमाशों ने कबूला-आठ सालों से रांची आकर ऑटो में बैठी सवारियों के बैग से गहने और सामान उड़ाते थे

रांची : ऑटो में सवारी करना अब सुरक्षित हो सकेगा। रांची पुलिस ने ऐसे गिरोह के बदमाशों को पकड़ा है जो ऑटो में बैठी सवारियों का बैग ब्लेड से काट कर उसमें रखे पैसे या जेवर उड़ा लेते थे। बोकारो जिले के चंदनकियारी का यह गिरोह बेहद शातिराना तरीके से काम करता है। उनके काम में कोई रुकावट न हो इसलिए उन्होंने कुछ ऑटो चालकों को भी अपने धंधे से जोड़ रखा था। इसके एवज में चोरी का पैसे में हिस्सा भी देते थे। इस गैंग के लोग न केवल ऑटो सवारियों का सामान उड़ाते थे, बल्कि पैदल चलने वालों का जेब भी काटते थे।

गुप्त सूचना पर अरेस्टिंग

सीसीटीवी की निगरानी और गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन अपराधियों को दबोचा है। इनमें मेहनत शाही, आलम शाही और इस्लाम शाही शामिल हैं। सभी बोकारो जिले के चंदनकियारी अमलाबाद के मोहाल बस्ती के रहने वाले हैं। तीनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे पिछले आठ सालों से रांची में आकर ऑटो में बैठी सवारियों के बैग से गहने और सामान उड़ाते थे। जबकि पैदल चलने वालों की जेब कतर लेते थे। पुलिस ने इनका कभी पीछा नहीं किया। न ही उनके खिलाफ कोई केस दर्ज किया गया। इस वजह से उनका धंधा लंबे समय से चलता आ रहा है। पुलिस उनसे अलग-अलग मामलों में संलिप्तता का पता लगा रही है।

ऑटो चालकों को देते हैं हिस्सेदारी

बिजनौर, मुंगेर गैंग और चंदनकियारी गैंग के अपराधी ऑटो चालकों की मिलीभगत से घटना को अंजाम देते हैं। इसके लिए ऑटो चालकों को हिस्सा देने का लालच देते हैं। ऑटो चालकों को वे नियमित हिस्सा भी देते हैं। इन अपराधियों के निशाने पर बैग लेकर चलने वाले होते हैं। ऑटो चालक सवारी बैठाने के बाद अपराधियों को कुछ दूरी पर बैठाते हैं। जो बैग को ब्लेड या चाकू से काटकर हाथ घुसाकर उसमें रखे गहने और पर्स को गायब कर देते हैं।

चंदा वसूलने वालों की मिलीभगत

इन अपराधियों को किशोरी सिंह यादव चौक पर ऑटो के लिए चंदा काटने वालों की भी मिलीभगत होती है। उनकी जानकारी में ये अपराधी घटना को अंजाम देते हैं। इसके बाद उन्हें भी शराब और गुटखा की रकम देते हैं।