सत्यकाम में तीन दिवसीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का हुआ समापन

एमिटी इंटरनेशनल स्कूल बसुंधरा बना ओवरऑल चैंपियन

Meerut। सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल लोहिया नगर में चल रही तीन दिवसीय सीबीएससी नार्थ जोन-1 तीरंदाजी चैम्पियनशिप का रविवार को समापन हो गया। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, बसुंधरा ओवरऑल चैंपियन रहा जबकि वनस्थली पब्लिक स्कूल बड़ौत रनर अप रही। समापन समारोह के मुख्य अतिथि असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी (गाजियाबाद) प्रशांत सक्सेना ने सभी खिलाडि़यों को मेडल पहनाए और विजेता और उप विजेता टीम को ट्रॉफी दी।

लक्ष्य पर साधे निशाना

मुख्य अतिथि ने कहा कि प्राचीन विद्या तीरंदाजी को अब नई पहचान मिल रही है। हमारे समय से स्कूलों में तीरंदाजी प्रतियोगिताएं नहीं हो रही थीं। उन्होंने खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लक्ष्य पर निशाना बनाकर रखें, यह स्कूल के साथ-साथ जीवन में भी उपयोगी साबित होगा। बुलंदशहर आर्चरी एसोसिएशन के शिवम शर्मा, स्कूल के चेयरमैन अनुज शर्मा, प्रधानाचार्या रश्मि मिश्रा, रामकुमार शर्मा, मनुज गौड, नीरज त्यागी आदि ने भी छात्रों का हौसला बढाया। समापन अवसर पर सत्यकाम के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गणेश वंदना, कश्मीरी डॉस एवं स्कूल के रॉक बैण्ड 'विस्फोटक्स' की शानदार प्रस्तुतियों ने विजेताओं का मन मोह लिया।

यह रहा परिणाम

तीन दिवसीय चैंपियनशिप में यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली और एनसीआर की 35 टीमों में 400 से अधिक खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया था। सीबीएसई के आ‌र्ब्जवर टीपी शर्मा के निर्देशन में 3 दिवसीय प्रतियोगिता का संचालन किया गया। आर्चरी कोच सत्यदेव प्रसाद, योगेंद्र राणा, अनुज आदि की निगरानी में मैच हुए। चैंपियनशिप के अंतिम दिन अंडर 14 ग‌र्ल्स में सत्यकाम इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने गोल्ड और सिल्वर पर कब्जा किया। अंडर 14 ब्वायज में वनस्थली पब्लिक स्कूल बड़ौत और पार्वती प्रेमा जागृति, नैनीताल ने मेडल हासिल किए।