- देरशाम शुरू हुआ मरम्मत कार्य, आधे शहर की वाटर सप्लाई होगी प्रभावित

- टंकियों में किया पानी स्टोर, जलकल का टैंकरों से जलापूर्ति करने का भी दावा

आगरा। आज से तीन दिन तक आधा शहर पानी को तरसेगा। जलकल विभाग ने शुक्रवार से मदिया कटरा चौराहे पर लाइन की मरम्मत शुरू कर दी है। हालांकि अफसरों का दावा है कि लोगों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। जहां भी सप्लाई नहीं हो पाएगी, वहां टैंकर से पानी पहुंचाया जाएगा।

सड़क पर बहता था गंगाजल

मदिया कटरा तिराहे पर मेन राइजिंग लाइन का टी प्वॉइंट खराब होने से बार -बार लीकेज हो जाता था। इसके चलते गंगाजल मदिया कटरा तिराहे पर बहता रहता था। तकरीबन 65 वर्ष पुरानी पाइपलाइन को दुरुस्त करने के लिए जलकल विभाग ने महीने भर पहले टेंडर निकाला।

घरों में पहुंचता था गंदा पानी

मेन राइजिंग पाइपलाइन लीकेज होने से घरों में गंदा पानी पहुंचता था। लीकेज पाइपलाइन में जब पानी बंद होता है, तो वैक्यूम के चलते वह हवा के साथ गंदगी खींच लेती हैं। फिर से सप्लाई शुरू होने पर गंदे पानी की आपूर्ति होती है।

तिराहे पर हुई खुदाई, लगा जाम

मदिया कटरा तिराहे पर शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे खुदाई शुरू कर दी गई। इसके चलते रोड पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। बता दें कि लोगों को तीन दिन जाम की स्थिति से जूझना पड़ेगा।

लाइन

750 एमएम

पुरानी

65 वर्ष से अधिक

कितने दिन चलेगा कार्य

3

वैकल्पिक व्यवस्था

टैंकर से सप्लाई

इन क्षेत्रों में रहेगी तीन दिन संकट

तोता का ताल

आवास विकास

लायर्स कॉलोनी

मदिया कटरा

शाहगंज

लोहामंडी

संजय प्लेस

खंदारी

केशवकुंज

चाणक्यपुरी

सरस्वती नगर

गढ़ी भदौरिया

अलकापुरी

प्रतापनगर

केदारनगर आदि

हमने पानी को टंकियों में स्टोर कर लिया है। शनिवार को भी पेयजल आपूर्ति की जाएगी। लेकिन, पानी की मात्रा औसत दिनों की अपेक्षा कम मिलेगी। इसके बाद टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाएगी। कहीं कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

आरएस यादव, जीएम, जलकल

टैंकर के लिए यहां करें संपर्क

8192095401