-मुंबई से सीटीएस बस्ती लौटी युवती कोरोना संक्रमित पाई गई, जौनपुर और वाराणसी से आए 2 प्रवासियों की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव

-युवती को रामा मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया, कॉन्टैक्ट में आए 7 लोगों को क्वारंटीन किया, अब तक 5 प्रवासियों की कोरोना से मौत

KANPUR: दूसरे राज्यों व शहरों से आ रहे हजारों की संख्या में प्रवासी कामगारों की वजह से शहर में कोराना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। मंडे को जौनपुर और वाराणसी से आए 2 प्रवासियों की डेथ के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संडे को दोनों का सैम्पल पोस्टमॉर्टम हाउस में लिया गया था। मंडे को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वहीं कानपुर आने वाले 5 प्रवासी अब तक कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं। इसमें इन दो के अलावा एक-एक उन्नाव, बस्ती और एक कानपुर के बर्रा के निवासी शामिल थे।

बस्ती में मचा हड़कंप

कल्याणपुर सीटीएस बस्ती निवासी 27 साल की युवती भी जांच में पॉजिटिव मिली है। इसके बाद पुलिस ने 500 मीटर एरिया को सील कर दिया है। उसे रामा मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। इसके साथ ही उसके कॉन्टैक्ट में आए 7 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। वहीं सीटीएस बस्ती में कोरोना की खबर से पूरे कल्याणपुर एरिया में हड़कंप मच गया। लोग इस वजह से आशंकित हैं कि बस्ती में संक्रमण तेजी से फैलता है। दरअसल, यहां मुंबई व अहमदाबाद से कई युवतियां और लोग आए हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर होम क्वारंटीन का उल्लंघन कर रहे हैं। इसकी शिकायत स्थानीय लोग कर चुके हैं। संक्रमित पाई गई युवती 6 अन्य युवतियों के साथ एक कार से 15 मई को अाई थी।

ट्रेन से गिर गया था

वाराणसी के रोहनिया निवासी 48 वर्षीय प्रवासी परिवार के साथ शनिवार शाम अहमदाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौट रहा था। वह कोच के के गेट पर खड़ा था। अर्मापुर के पास वह गाड़ी से नीचे गिर गया और उसकी डेथ हो गई। ट्रेन न रुकने की वजह से साथ में आई पत्नी सेंट्रल स्टेशन से वापस घटनास्थल पर गई और मृतक की पहचान अपने पति के रूप में की। कोरोना से आशंका के बाद पोस्टमार्टम हाउस में उसका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट मंडे को पॉजिटिव आई।

--------------

हाई शुगर पर कोरोना का अटैक

संडे को ही जौनपुर के बरसठी थाने के साहबपुर निवासी 49 साल का प्रवासी अपने भाई के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुंबई से जौनपुर जा रहा था। रास्ते में ही उसकी तबियत बिगड़ गई। उसे हाई शुगर की प्रॉब्लम थी। इस वजह से दवा भी नहीं मिल पाई। कानपुर पहुंचने से पहले ही ट्रेन में उनकी डेथ हो गई। उनका सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

---------------

मंडे को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से 146 सैम्पल की रिपोर्ट आई। इनमें शहर से 3 और हमीरपुर से 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर से पॉजिटिव आए दो प्रवासियों की रिपोर्ट उनकी मौत के बाद आई है।

-डॉ। अशोक शुक्ल, सीएमओ।