-आजादनगर में असली नाम और पते पर बनवाया पासपोर्ट

-कपाली से फर्जी नाम और फर्जी डॉक्यूमेंट पर बनवाया दूसरा पासपोर्ट

-पुलिस ने मामले में गवाह समेत तीन लोगों को किया अरेस्ट

JAMSHEDPUR : मानगो के एक व्यक्ति द्वारा फर्जी पासपोर्ट बनवाने का मामला सामने आया है। उक्त व्यक्ति ने अलग-अलग नाम से दो जगहों से पासपोर्ट बनवा रखा था। सरायकेला-खरसांवा डिस्ट्रिक्ट स्थित विदेशी शाखा को शक होने पर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को उसपर नजर रखने का निर्देश दिया गया था। इसके बाद जांच के क्रम में शक होने पर पुलिस ने आजादनगर थाना एरिया स्थित बगानशाही निवासी जमालुद्दीन के साथ ही उसके सहयोगियों को भी को अरेस्ट कर लिया।

गलत नाम से बनवाया था दो पासपोर्ट

जानकारी के मुताबिक आजादनगर निवासी जमालुद्दीन ने अपने घर के पते पर अपने नाम से एक पासपोर्ट बनवाया था। इसके बाद उसने कपाली के बंधूगोड़ा के पते पर बनवाया है। इस पासपोर्ट में उसने अपना नाम अशफाक अहमद बताया है। पासपोर्ट बनवाने के लिए उसने फर्जी पैन कार्ड, वोटर आईडी व दूसरे डाक्यूमेंट का यूज किया था। जमालुद्दीन के पासपोर्ट गलत तरीके से बने होने की जानकारी जब सरायकेला-खरसांवा के विदेशी शाखा को हुई, तो उसने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को उसपर नजर रखने का आदेश दिया। इसके बाद जांच के क्रम में शक होने पर पुलिस ने जमालुद्दीन को अरेस्ट कर लिया। उसके पास से दो पासपोर्ट के साथ ही फर्जी डॉक्यूमेंट्स भी मिले। पुलिस ने कपाली निवासी उसके बहनोई एहतेशाम को भी अरेस्ट किया है। जमालुद्दीन ने एहतेशाम के पते पर ही दूसरा फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। इसके अलावा गवाह बने शबीर को भी अरेस्ट किया गया।

जांच कर रही है पुलिस

शुरू में यह मामला सामने आया कि कपाली पुलिस ने किसी संदिग्ध आतंकी को अरेस्ट किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि यह जांच का मामला है। पुलिस जमालुद्दीन के पुराने रिकार्ड खंगाल रही है।

फॉरेन सेक्शन से संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिली थी और नजर रखने को कहा गया था। पुलिस की जांच में सारी सच्चाई सामने आई। फर्जी डॉक्यूमेंट्स के आधार पर गलत नाम से पासपोर्ट बनाया गया था। मामले की जांच की जा रही है।

-विमल कुमार, एसडीपीओ, चांडिल