एसपी देहात की रिपोर्ट के आधार पर हरकत में आई आपूर्ति विभाग की टीम

आपूर्ति विभाग ने फोरेंसिक लैब भेजा तीनों पेट्रोल पंप का सैंपल

Meerut। नकली पेट्रोल बेचने के मामले में शहर के रोडवेज बस अड्डे के सामने और ट्रांसपोर्ट नगर में अजंता पेट्रोल पंप और बेगमपुल पर पीपी मोटर्स पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया। पुलिस की रिपोर्ट के बाद हरकत में आई आपूर्ति विभाग की टीम ने पंप सील करने के बाद पंप से पेट्रोल के सैंपल लेकर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिए हैं।

आपूर्ति विभाग के साथ क्राइम ब्रांच भी

आपूर्ति विभाग द्वारा तीनों पेट्रोल पंप सील करने की कार्रवाई के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम भी आपूर्ति टीम के साथ रही। घंटों चली पेट्रोल पंप सील की कार्रवाई में क्राइम ब्रांच ने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी की। साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों से पूछताछ भी की।

पेट्रोल पंपों पर पुलिस ने डेरा

अजंता पेट्रोल पंप और पीपी मोटर्स पेट्रोल पंप पर मंगलवार देर रात करीब एक बजे ही पुलिस ने अपना डेरा डाल दिया था। ताकि पेट्रोल पंप मालिक कोई खेल न कर दें और सैंपल लेने में भी कोई गड़बड़ी न हो सके। सुबह को इस मामले की जानकारी आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को दी गई और उन्हें मौके पर बुलाकर तीनों पेट्रोल पंप को सील कराया गया।

इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन?

आपके वाहनों में नकली पेट्रोल डाला जा रहा है, इस ओर कोई एक्शन नहीं हो रहा है। पहली बार इस तरह की कार्रवाई मेरठ में की गई है। शहर में अनेकों ऐसे पंप हैं, जहां पर नकली पेट्रोल बेचा जा रहा है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन है? आपूर्ति विभाग लोगों की शिकायतों के बावजूद कार्रवाई से बचती है।

प्रशासन ने हमारे तीन पेट्रोल पंप सील कर दिए हैं। तीनों पंपों की सैंपलिंग की जा रही है। जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। हमारा पेट्रोल और डीजल अच्छा है। जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आ जाएगी।

राकेश जैन, अध्यक्ष, मेरठ पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन एवं पंप मालिक