फॉर्मूले के तहत करना था क्राइम कंट्रोल

एसएसपी ने एसपी सिटी से मांगी पूरी समीक्षा रिपोर्ट

BAREILLY: थ्री एस फॉर्मूलाटू वर्क ऑन स्मैक, सट्टा एंड सर्विलांस, जी हां एसएसपी ने इसी फॉर्मूले से सिटी में क्राइम कंट्रोल की प्लानिंग की थी। इसके तहत एसएचओ व चौकी इंचार्जो को एक माह के अंदर काम कर अपनी परफॉर्मेस दिखानी थी। परफॉर्मेस की मॉनीटरिंग एसपी सिटी को करके रिपोर्ट एसएसपी को सौंपनी थी। रिपोर्ट के आधार पर ही एसएचओ व चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया जाना है, लेकिन एसपी सिटी ने आधी-अधूरी रिपोर्ट भेजकर कर इतिश्री कर ली। इस पर एसएसपी ने जल्द से जल्द समीक्षा रिपोर्ट भेजने के निर्देश एसपी सिटी को दिए हैं। पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद एसएचओ व चौकी इंचार्जो पर गाज गिरना तय है।

स्मैक, सट्टा एंड सर्विलांस

सुरेश शर्मा ट्रिपल मर्डर के बाद एसएसपी ने भ् मई को थ्री एस फॉर्मूले के तहत वर्क करने का आदेश दिया था। पहले एस के तहत सभी एसएचओ व चौकी इंचार्जो को अपने एरिया में सट्टे पर पूरी तरह से लगाम लगानी थी। इसके लिए सटोरियों को भी धर दबोचना था। वहीं दूसरे एस में स्मैक पर रोक लगानी थी और स्मैकियों को सिटी से बाहर निकालना था। वहीं सबसे अहम थ्री एस यानी सर्विलांस था। इसके जरिए हर एसएचओ व चौकी इंचार्ज को अपने एरिया में ज्यादा से ज्यादा लोगों के घरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने थे। साथ ही कॉलोनियों में गेट और गेट पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात कराने थे।

सिर्फ काम की ही रिपोर्ट

एसएसपी के आदेश को स्टार्टिग से ही एसएचओ व चौकी इंचार्जो ने ठेंगा दिखाना शुरू कर दिया। कुछ चौकी इंचार्जो ने एक-दो सटोरियों को पकड़कर कर बंद भी किया। एक-दो जगह स्मैकिए भी हटाए गए लेकिन वे फिर से काबिज हो गए। वहीं सर्विलांस के तहत ना तो कॉलोनियों में गेट लगे और ना ही सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए गए। साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगवाने में भी ज्यादा इंट्रेस्ट नहीं दिखाया गया। जब एक माह पूरा हो गया तो एसएसपी ने एसपी सिटी से इस मामले की रिपोर्ट मांग ली। लेकिन एसपी सिटी ने अधूरी रिपोर्ट ही भेज दी, जिसमें सिर्फ उन एसएचओ व चौकी इंचार्जो का जिक्र किया, जिन्होंने इस फॉर्मूले को फॉलो करने को ट्राई किया। काम ना करने वालों के बारे में कुछ नहीं लिखा और ना ही सभी के कार्यो की समीक्षा की।

एसपी सिटी ने थ्री एस फॉर्मूले की समीक्षा रिपोर्ट नहीं भेजी है। उनसे जल्द रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद एसएचओज व चौकी इंचार्जो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-जे रविंद्र गौड, एसएसपी बरेली