- लोहिया में मारपीट को लेकर तीन स्टूडेंट्स निलंबित

LUCKNOW:डॉ। राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में मंगलवार सुबह एमबीबीएस स्टूडेंट्स की ओर से तोड़फोड़ और संविदा कर्मियों से मारपीट के मामले में संस्थान ने बुधवार को तीन स्टूडेंट्स को निलंबित कर दिया है। उन्हें हॉस्टल खाली करने के साथ ही संस्थान में भी प्रवेश करने से रोक दिया गया है। संविदा कर्मचारियों ने इस कार्रवाई पर संतुष्टि जताई है।

खूब हुआ था हंगामा

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह रजिस्ट्रेशन को लेकर एमबीबीएस के स्टूडेंट्स ने संविदा कर्मियों की न केवल पिटाई की थी, बल्कि तोड़फोड़ भी की थी। जिससे नाराज कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे। हालांकि कार्यवाही के आश्वासन पर वे काम पर वापस आ गए थे। इस मामले में निदेशक डॉ। एके त्रिपाठी ने डीन डॉ। नुजहत हुसैन की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई थी। जिसके बाद स्टूडेंट अवनीश कुमार, लोकेश कुमार और जीतू पांडेय को निलंबित किया गया।

प्रवेश पर भी रोक

संस्थान ने बताया कि जांच समिति ने वीडियो क्लिप जांच में पाया कि आरोपी स्टूडेंट आंकोलॉजी भवन रजिस्ट्रेशन काउंटर पर कर्मचारियों के साथ मारपीट कर रहे हैं। संस्थान की संपत्ति को भी ये नुकसान पहुंचाते दिखाई दिए हैं। जिसके बाद इन तीनों को जांच रिपोर्ट पूरी तरह आने या फिर अगले आदेश तक क्लासेज से निलंबित कर हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया गया है। इनके संस्थान में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

बाक्स

पूछे थे पांच सवाल

जांच समिति ने आरोपी स्टूडेंट्स से 5 सवालों पर जवाब मांगे थे। जिसमें पहला वीडियो में मारपीट करते दिखना, दूसरा सहपाठियों को फोन करके क्यों बुलाया, तीसरा झुंड के रूप में क्यों दिख रहे, चौथा संस्थान की संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और पांचवा यह कि रजिस्ट्रेशन न होने पर चिकित्सा अधीक्षक से संपर्क क्यों नहीं किया गया। फिलहाल सभी के जवाब आने का इंतजार हो रहा है।

कोट

शुरुआती जांच के बाद तीन स्टूडेंट्स को निलंबित किया गया है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्यवाही होगी।

डॉ। एके त्रिपाठी

निदेशक लोहिया संस्थान