- वाहन चेकिंग के दौरान चौरीचौरा पुलिस ने किया अरेस्ट

- ज्वेलरी शॉप में सेंध लगाकर ज्वेलरी, नकदी ले गए चोर

GORAKHPUR/SARDARNAGAR: सब्जी बाजार में लोगों के जेब से मोबाइल फोन उड़ाने वाले गैंग के तीन सदस्य पकड़े गए। चौरीचौरा पुलिस उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि चोरी का मोबाइल सस्ते दामों में बेचने की सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई। कोर्ट के आदेश पर तीनों को जेल भेज दिया गया है। उधर, कस्बे में सक्रिय चोरों ने शुक्रवार की ज्वेलरी शॉप से चार सौ ग्राम चांदी और 17 हजार रुपए नकदी चुरा ली। घटना की सूचना पर पुलिस जांच में जुटी है।

सस्ते में मोबाइल बेचने गए, पुलिस ने पकड़ा

चौरीचौरा इंस्पेक्टर नीरज राय ने बताया कि शुक्रवार शाम पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी सूचना मिली कि मुंडेरा बाजार में कुछ युवक चोरी के मोबाइल फोन बेचने की कोशिश में जुटे हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर उनको पकड़ लिया। उनकी जेब से कई मोबाइल फोन बरामद होने पर पुलिस ने सख्ती की। इस दौरान पता लगा कि बाजार में लोगों की जेब से मोबाइल चुराकर गैंग के सदस्य सस्ते दामों में बेच देते हैं। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों की पहचान मुंडेरा बाजार के विशाल जायसवाल, पुराना बस स्टेशन निवासी आकाश यादव और डुमरी खुर्द के सचिन पासवान के रूप में हुई। तीनों के पास से चोरी के नौ मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

सेंध लगाकर ज्वेलरी शॉप से उड़ाई नकदी, ज्वेलरी

नगर पंचायत मुंडेरा बाजार, वार्ड नंबर पांच, दानी भवानी पोखरे के पास अभिषेक वर्मा की श्याम आभूषण भंडार नाम से शॉप है। शुक्रवार की देर शाम वह दुकान बंद करके घर चले गए। शनिवार की सुबह दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ है। दुकान में एक ओर दीवार में सेंध लगाकर चोर अंदर घुसे थे। दुकान के बगल में खाली पड़े मकान के दरवाजे को तोड़कर दीवार काटने की घटना से कस्बे के दुकान भौचक रह गए। चोरों ने तिजोरी तोड़ने की कोशिश की थी। लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके थे। ज्वेलर ने 17 हजार रुपए नकद और चार सौ ग्राम चांदी चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। इसके पहले भी कस्बे में कई चोरियां हो चुकी हैं।

कस्बे में कुछ युवक सस्ते दर में सामान मोबाइल फोन बेचने की कोशिश में जुटे थे। इस सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की। तीन लोगों को पकड़कर उनके पास से चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया।

नीरज राय, इंस्पेक्टर, चौरीचौरा