इस घटना में आबकारी व पुलिस के पांच कांस्टेबल घायल

आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर ने भागकर बचाई जान

टीम ने चार लाख रुपये की अवैध शराब की बरामद

Meerut : शराब माफिया के गुर्गो ने छापेमारी करने आई आबकारी टीम पर जानलेवा हमला बोलते हुए पथराव व फायरिंग की दी, जिसमें आबकारी व पुलिस के पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए। सूचना पर पहुंची टीपी नगर, ब्रह्मपुरी व परतापुर पुलिस ने लाठी बरसाकर लोगों को खदेड़ा। शराब माफिया के ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश डालकर चार लाख रुपये की कीमत के अवैध शराब बरामद की।

सुबह छह बजे छापेमारी

आबकारी टीम के इंस्पेक्टर मो। असलम को सूचना मिली की दिल्ली रोड मुकुट महल होटल के पीछे झुग्गी झोपड़ी में रमेश प्रधान के घर पर चार लाख रुपये की अवैध शराब तस्करी के लिए आई हुई है। आबकारी इंस्पेक्टर मो। असलम अपने पांच आबकारी कांस्टेबल व पुलिस लाइन से दस पुलिस कर्मी लेकर रमेश प्रधान की झुग्गी पर पहुंचे। वहां पर शराब माफिया रमेश प्रधान के 30-35 गुर्गो ने पुलिस व आबकारी टीम की गाड़ी को देखते ही पथराव करना शुरू कर दिया। आबकारी व पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करते हुए पथराव व फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके चलते वहां पर भगदड़ मच गई। पथराव होने से आबकारी विभाग के आरके तोमर, राजकुमार व पुलिस के प्रमोद समेत पांच कांस्टेबल चोटिल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस का लाठीचार्ज

कुछ ही देर में टीपी नगर, परतापुर, ब्रह्मपुरी थाने की काफी संख्या में पुलिस बल आ गया। उन्होंने पथराव कर रहे लोगों पर लाठी बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद शराब माफिया के ठिकाने से चार लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की। आबकारी इंस्पेक्टर मो। असलम का कहना है कि रमेश प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है। उसके घर से चार लाख रुपये की अवैध शराब बरामद हुई है।

दर्ज कराया मुकदमा

आबकारी इंस्पेक्टर मो। असलम ने रमेश प्रधान के खिलाफ पथराव, फायरिंग समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर समरजीत सिंह ने बताया कि पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। शराब माफिया रमेश प्रधान फरार है।

पहले भी किया पथराव

एक साल पहले भी शराब माफिया रमेश प्रधान के गुर्गो ने आबकारी व पुलिस टीम पर पथराव व फायरिंग की थी। इसके बाद पुलिस ने रमेश प्रधान समेत बीस लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

बड़े पैमाने पर तस्करी

झुग्गी झोपड़ी में रहने वाला रमेश प्रधान वेस्ट यूपी का सबसे बड़ा शराब तस्कर है। उसके घर से ही वेस्ट यूपी में शराब की तस्करी होती है। यह सब पुलिस व आबकारी विभाग की मिलीभगत से होता है। छापेमारी करने गई टीम पर भी लोगों ने हर माह मोटी रकम लेने का आरोप लगाकर पथराव किया था।