features@inext.co.in  

KANPUR: बिग बी का कहना है कि उनकी मूवीज कोई न देखे इससे बेहतर है कि लोग उनका काम देखकर उन्हें क्रिटिसाइज करें। हाल ही में बिग बी अपनी वाइफ जया बच्चन के साथ एक बुक लॉन्च इवेंट पर पहुंचे थे। वहां जब इस कपल से पूछा गया कि वे क्रिटिसिज्म को कैसे लेते हैं तो जया ने कहा, 'मैं इसकी परवाह नहीं करती।' वहीं बच्चन बोले, 'सबसे पहली चीज जो इससे साफ हो जाती है वह यह है कि किसी ने आपका काम देखा है। हमारे लिए यह बहुत जरूरी है क्योंकि क्रिएटिव फील्ड में अगर कोई आपकी मूवी देखने ही नहीं जाता तो यह ज्यादा बुरी चीज है पर सच कहूं तो मैं क्रिटिसिज्म को एक्सेप्ट करता हूं।

बिग बी बोले मेरी बुराई करने वाले मुझे हैं पसंद,'बधाई हो' एक्ट्रेस नीना गुप्ता को इस वजह से लिख भेजा लेटर

See Also

'ज्यादातर मौकों पर क्रिटिक्स सही होते हैं'

बिग बी का कहना था कि कई बार क्रिटिक्स की ऑब्जर्वेशन उन छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताती है जिनके बारे में क्रिएटिव फील्ड से जुड़े लोगों को जानकारी होना जरूरी है। उनके मुताबिक, 'कई क्रिटिक्स ऐसे भी होते हैं जो आपके काम का एक अलग ही पहलू आपके सामने रखते हैं। क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हर इंसान को इसके बारे में पता होना चाहिए। कई बार हमें इसके बारे में कुछ पता ही नहीं होता। ज्यादातर मौकों पर क्रिटिक्स सही होते हैं और हम गलत। ऐसी सिचुएशन में जब आपको लगे कि वे आपके साथ फेयर नहीं हैं तो क्रिटिसिज्म वाले उस कागज को काटिए, उसे अपने बाथरूम की दीवार पर चिपका दीजिए, फिर हर सुबह शीशे में देखकर कहिए, 'दोस्त, मैं एक दिन तुम्हें गलत साबित करूंगा।'

बिग बी बोले मेरी बुराई करने वाले मुझे हैं पसंद,'बधाई हो' एक्ट्रेस नीना गुप्ता को इस वजह से लिख भेजा लेटर

आराध्या को विश किया बर्थडे

कल अमिताभ बच्चन की पोती यानी अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी अराध्या ने अपना 7वां जन्मदिन मनाया। ऐसे में बिग बी ने अराध्या की कुछ तस्वीरें अपने ब्लॉग पर शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उन्हें आशीर्वाद दिया कि उनकी हर मुराद पूरी हो। अराध्या के फादर अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनका एक बहुत खूबसूरत स्केच शेयर करते हुए लिखा, 'हैप्पी बर्थडे प्रिंसेस। आप हमारी फैमिली का गौरव और खुशी हैं। मैं दुआ करता हूं कि आप हमेशा ऐसे ही मुस्कुराती रहो और ऐसी ही मासूम बनी रहो। दिल से आपको प्यार।

बिग बी बोले मेरी बुराई करने वाले मुझे हैं पसंद,'बधाई हो' एक्ट्रेस नीना गुप्ता को इस वजह से लिख भेजा लेटर

बिग बी ने की तारीफ

जब अमिताभ को किसी मूवी या एक्टर का काम पसंद आता है तो वह उसे पर्सनली लेटर लिखकर बधाई देते हैं। ऐसे ही कुछ उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई मूवी 'बधाई हो' देखने के बाद नीना गुप्ता के साथ किया। इस मूवी में नीना ने आयुष्मान खुराना की मदर का रोल किया है, जो 50 साल की उम्र के बाद प्रेग्नेंट

हो जाती हैं और फिर उनकी जिंदगी में भूचाल आ जाता है। बिग बी ने नीना को फूल और एक लेटर भेजकर उनकी एक्टिंग की तारीफ की। उनके भेजे लेटर और फूल पाकर नीना ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'आपसे ये लेटर और फूल पाकर आंखें खुशी से भर आईं।' एक्टर गजराज राव ने मूवी में नीना के हसबैंड का रोल किया है।

तस्वीरें: आराध्या के 7वें जन्मदिन को ऐश-अभिशेक ने ऐसे किया सेलिब्रेट, कही ये इमोशनल बातें

Box Office Collection: 7वें दिन बाॅक्स आॅफिस पर 'ठग्स' का गेम ओवर, अब तक किया सिर्फ इतना ही स्कोर

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk