- 33 केवी लाइन आयी खराबी से कई इलाकों में गुल रही बिजली

>BAREILLY:

लगातार दूसरे दिन रात में तेज आंधी चलने के बाद हुई बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा। तेज-आंधी और बारिश के चलते जहां एक ओर विद्युत व्यवस्था चरमरा गई। तो वहीं दूसरी ओर बारिश से गेहूं की फसल को खासा नुकसान हुआ। शहर और उससे सटे कई इलाकों में 33 केवीए लाइन में फॉल्ट आने के कारण रात बिजली गुल हो गई थी। कुछ जगहों पर बिजली दुरुस्त कर ली गई लेकिन कुछ जगहों पर संडे देर शाम तक फॉल्ट दुरुस्त नहीं किया जा सका था।

33 केवी लाइन में आई खराबी

शहर के कर्मचारी नगर समेत कई एरियाज के अलावा शहर से सटे परसाखेड़ा, करगैना आदि में 33 केवी लाइन में सैटरडे रात 12 बजे से संडे सुबह 11 बजे तक खराबी रही। फॉल्ट को ट्रेस करने में बिजली कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि यहां खराबी ट्रेस करने के बाद बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई। जबकि सिटी के कई इलाकों में संडे देर शाम तक बिजली आपूर्ति ठप रही। इसके चलते बोर्ड स्टूडेंट्स, यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को एग्जाम की तैयारी करने में दिक्कत आई।

पब्लिक रही काफी परेशान

बिजली सप्लाई बंद होने के कारण हो परेशान लोगों ने जब विभाग के लोगों को फोन लगाना शुरू किया तो कर्मचारी ऑफ मोड पर रहे। सुबह होने के बाद कही जाकर लाइनों में खराबी को सही किया जा सका। वह भी कई क्षेत्रों की खराब लाइनें ठीक नहीं हो सकी। जबकि, सब स्टेशनों में आठ-आठ घंटे की ड्यूटी कर्मचारियों की लगायी जाती है। ताकि, किसी भी समय खराबी आने पर उसे समय पर सही किया जा सके लेकिन कर्मचारियों ने लापरवाही बरती।