बीजिंग (आईएएनएस)शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म टिकटॉक ने बताया है कि वो अपनी ऐप में एक नया फीचर शुरु कर रहा है, जिसका नाम है 'फैमिली पेयरिंग'। TikTok App का यह नया फीचर माता-पिता को बच्चों के साथ अपने अकाउंट को जोड़ने के अलावा बच्‍चों के अकाउंट और उनकी एक्‍टीविटीज पर उन्‍हें बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है। हालांकि इस फीचर पर बच्‍चों का भी एक कंट्रोल रहेगा, यानि बच्‍चे द्वारा अप्रूव करने पर ही पेरेंट्स को उसके अकाउंट पर कंट्रोल हासिल हो सकेगा।

नए फीचर से टिकटॉक की हर एक एक्‍टीविटी पर रखी जा सकेगी नजर

टिकटॉक का यह नया 'फैमिली पेयरिंग' फीचर पेरेंट्स को बच्‍चों के टिकटॉक अकाउंट पर बेहतर कंट्रोल प्रदान करेगा। इसके द्वारा पेरेंट्स टिकटॉक पर बच्‍चो के स्‍क्रीन टाइम, डायरेक्‍ट मैसेज और रिस्ट्रिक्‍टेड मोड को एक्‍सेस करके उस पर कंट्रोल कर सकेंगे। कंपनी ने बताया है कि टिकटॉक का नया फैमिली पेयरिंग फीचर ऐप के सेफ्टी टूल्‍स को और भी मजूबत बनाएगा। इसके द्वारा लोगों की डिजिटल लिट्रेसी भी बढ़ेगी। साथ ही इस टूल की मदद से पेरेंट्स अपने बच्‍चों के ऑनलाइन वर्क और एक्‍टीविटीज को लेकर उन्‍हें बेहतर ढंग से गाइड कर सकेंगे। हालांकि इस फीचर को लेकर कंपनी ने साफ कहा है कि पेरेंट्स को बच्‍चों के टिकटॉक अकाउंट पर निगरानी करने के लिए इस फीचर द्वारा उनकी सहमति लेनी होगी।

पेरेंट अपने फोन से बदल सकेंगे बच्‍चे के टिकटॉक अकाउंट की सेटिंग्‍स

द वर्ज ने टिकटॉक के फैमिली पेयरिंग फीचर को लेकर बताया है कि जैसे ही पेरेंट और बच्‍चे का टिकटॉक अकाउंट आपस में लिंक हो जाएगा, वैसे ही पेरेंट अपने ही फोन से बच्‍चों की फोन ऐप की सेटिंग्‍स को देख व बदल सकेंगे। इस फीचर को एक्‍टीवेट करने के लिए पेरेंट को बच्‍चे के टिकटॉक ऐप में अकांउट में digital wellbeing सेक्‍शन में दिए QR Code को अपनी फोन ऐप से स्‍कैन करना होगा। एक और बात यह है कि बच्‍चे जब भी चाहें, अपनी ऐप से इस अकाउंट लिकिंग को डिसेबल कर सकते हैं।

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner