गढ़मुक्तेश्वर गंगा स्नान के जाम के कारण मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ से आने वाली बसों का रहा टोटा

Meerut। मेरठ से मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ जाने वाले यात्रियों का सफर मंगलवार को काफी परेशानी भरा रहा। गढ़ गंगा मेले के चलते गढ़मुक्तेश्वर में भारी जाम के चलते मुरादाबाद की तरफ से मेरठ आने वाली बसें दिनभर जाम में फंसी रही। जिस कारण से मेरठ से लखनऊ की तरफ जाने वाली बसों का पूरी तरह से टोटा रहा। जो बसें मेरठ से लखनऊ की तरफ रवाना की भी गई वह वाया बिजनौर लंबे रास्ते से रवाना हुई।

बसों की हुई कमी

गढ़ गंगा मेले के चलते सुबह 4 बजे से ही गढ़मुक्तेश्वर में जाम लगना शुरू हो गया था। जिसके चलते लखनऊ, सीतापुर, शहाजहांपुर, बरेली, रामपुर, नैनीताल, मुरादाबाद, संभल आदि से आने वाली बसें गढ़ पुल पर जाम में फंस गई। देर शाम तक बसें जाम में फंसी रही, जिस कारण से मेरठ से लखनऊ की तरफ या गढ़मुक्तेश्वर जाने वाले यात्रियों को बसों की कमी से भी जूझना पड़ा।

लंबा हुआ सफर

सोहराबगेट डिपो से लंबी दूरी की बसों को वाया बिजनौर होते हुए मुरादाबाद, बरेली और लखनऊ के लिए रवाना किया गया। जिस कारण से यात्रियों को 30 से 35 किमी अधिक घूमकर जाना पड़ा। वहीं गढ़मुक्तेश्वर की बसों की दिनभर काफी कमी रही। जो बसें सुबह-सवेरे स्नान के लिए मेरठ से गढ़ रवाना कर दी गई थी, उनकी जाम के कारण देर शाम तक वापसी नहीं हो सकी। इस कारण से दोपहर बाद गढ़ जाने वाली बसों की पूरी तरह कमी हो गई।

गढ़ मेले के कारण दिनभर गढ़ गंगा से लेकर गढ़मुक्तेश्वर चौपले तक जाम की स्थिति बनी रही। जिस कारण से जो बसें लखनऊ की तरफ से आने वाली थी, वह काफी देरी से बस डिपो पहुंची। मगर गढ़ जाने के लिए बसों की पूरी व्यवस्था थी।

आरके यादव, एआरएम, सोहराबगेट डिपो