- सभी को चाहिए एक ईमानदार और क्वालीफाइड एमपी

- जातिवाद नहीं योग्यतानुसार दिलाए नौकरी

MEERUT: पढ़-लिख कर भी नौकरी नहीं मिल रही है। यह बड़े चिंता का विषय है। एक ईमानदार, क्वालीफाइड और जनता के बीच ही रहने वाला एमपी चाहिए जनता को। केवल वोट-वोट का खेल करने वाले सांसद की जरुरत नहीं, बल्कि हर किसी को चाहिए एक ईमानदार और शिक्षित और योग्यतानुसार रोजगार दिलाने वाला एक मजबूत एमपी। जब आई नेक्स्ट की टीम ने लोगों से एमपी का चुनाव के बारे में पूछा तो सिटीजन ने यही कहा कि एक ऐसा एमपी चुना जाए, जो मजबूत हो ईमानदार हो और आने वाली पीढ़ी को योग्यतानुसार नौकरी के सुअवसर प्रदान करे। क्योंकि यूथ ही देश का भविष्य है।

कोऑपरेटिव और एजुकेटेड हो

लोगों की सुनने वाला, कॉपरेटिव हो, सबकी समस्याओं को लेकर चले। देश विकास से लेकर एजुकेशन, डेवलपमेंट हर फिल्ड की नॉलेज रखने वाला ही एमपी होना चाहिए। मेरा कहना है कि वास्तव में हमारा एमपी शिक्षा की अहमियत को भी समझने वाला हो। ताकि वह रिश्वतखोरी पर बिल्कुल भी विश्वास न करे, बल्कि योग्यता पर विश्वास कर रोजगार के अवसर दिलाए।

प्रखर, स्टूडेंट

केवल बात करने वाला न हो

केवल नौकरी दिलाने की बात करने वाला न हो। बल्कि युवाओं को रोजगार दे भी सके। वास्तव में तो हमे एक ऐसे ही एमपी की आवश्यकता है। मेरे अनुसार तो एक स्वच्छ छवि वाला और योग्यता पर विश्वास रखने वाला एमपी ही आना चाहिए।

आशिष शर्मा, स्टूडेंट

अक्सर अच्छी एजुकेशन के बाद भी यूथ चार-पांच हजार की नौकरी के लिए धक्के खाते रहते हैं। मेरे अनुसार एक ऐसा एमपी आना चाहिए जो युवाओं की क्षमता व योग्यतानुसार ही नौकरी दिलवा सके। कहीं ऐसा न हो कि एक बार फिर से एमपी के राज में हजारों युवाओं का आधा जीवन टेम्प्रेरी नौकरी पर ही निकल जाए। इसलिए युवाओं को रोजगार देने वाला हो।

डॉ। संध्या शुक्ला, बच्चा पार्क निवासी

जो ईमानदार हो, गली-मोहल्लों में जाकर सभी की बात व समस्याओं पर गौर करे। रोजगार के अवसर दे, योजनाओं के लाभ को सही हाथों तक पहुंचाने का जिम्मा उठा सके। महंगाई और करप्शन को कम करने का जिम्मा भी उठा सके। वास्तव में तो मैं ऐसे एमपी की तमन्ना रखती हूं।

नीरजा, सदर

सबके बीच आए, सड़कों का सुधार करे, लड़कियों की एजुकेशन पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे। जीत जाने के बाद भी समय-समय पर अपनी शक्ल दिखाता रहे। वास्तव में वो ईमानदारी के साथ नौकरी भी दिलवा सके।

पूनम राजवंशी, सदर कबाड़ी बाजार

भ्रष्टाचार दूर करे, गली की खुदी सड़कों और एजुकेशन सिस्टम में सुधार लाए। रोजगार के अवसर देने से पहले लाभार्थियों की योग्यता को भली भांति परख ले।

करुणा गर्ग, पत्ता मोहल्ला

केवल जातिवाद और आरक्षण के आधार पर नौकरी दिलाना, इस तरह के आरक्षण से योग्यताओं को दबाया जाता है। इसलिए मैं एक ऐसा एमपी चाहूंगी जो योग्यताओं के आधार पर नौकरी दिलाने के लिए अपनी आवाज उठा सके। योग्य लोगों को रोजगार दिलाने की पूरी-पूरी क्षमता रखता हो।

इंदू गुप्ता, सदर

युवाओं को रोजगार, गरीबों को रोटी और महिलाओं को सुरक्षा। जिसके राज में जनता को यह सब आराम से मिल जाए वहीं हमारा एमपी हो। केवल वादे करने वाला सांसद हमें नहीं चाहिए। वादों को पूरा करने वाला ही एमपी चाहिए।

सौरभ गुप्ता, बिजनेसमैन

ईमानदार, स्वच्छ छवि वाला, समस्याओं को सुनने वाला, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर दिलाने वाला एमपी चाहिए। वास्तव में तो वही हमारा एमपी हो जो सबकी उम्मीदों पर खरा उतरे। न की सबसे उम्मीदे रखे। क्योंकि बस लेने की उम्मीदें रखने वाला कभी किसी को कुछ देने की सोच नहीं रखता।

अनुज कुमार जैन, बिजनेसमैन

जैसा एमपी जनता को चाहिए शायद मिलना मुश्किल है। क्योंकि अब तो बस वादे करने वाले ही बैठे हैं, वादों को निभाने वाला कोई नहीं है। वैसे मेरी कल्पना में एक स्वच्छ छवि वाला, रोजगार, महिला सुरक्षा, डेवलपमेंट करने वाला और रिश्वतखोरी से दूर रहने वाला एमपी है।

मनमोहन लाल वाधवा, सदर

कोऑपरेटिव हो, डेवलपमेंट ऐम रखता हो, एजूकेशन का ऐम रखता हो और पूरी तरह से एजुकेटेड हो। जनता की बात को तत्परता से सुनता हो, समय पर काम आने वाला हो, सभी को आराम से रोजगार दिलवा सके। वास्तव में तो एक ऐसे ही एमपी की तलाश है।

जसविंद्र सिंह नागपाल, प्राइवेट जॉब