अधिवक्ता नूर मोहम्मद मदनी ने विधानसभा के मुख्यद्वार के सामने की आत्महत्या की कोशिश

PATNA : मानसून सत्र का शुक्रवार को अंतिम दिन है। इससे पहले तीसरे दिन सदन हंगामेदार रहा, जहां भाजपा नेता अविनाश की हत्या को लेकर भाजपा सदस्यों ने वेल में आकर प्रदर्शन किया। नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव सरकार से जवाब मांग रहे थे। सभापति के आदेश के बाद भी प्रदर्शन नहीं रुका, तो सभा दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। दूसरे पहल भी सदन हंगामेदार रही और भाजपा सदस्य वेल में आकर हंगामा करते रहे। इसके बाद भी सभा ब्.भ्0 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

नेता प्रतिपक्ष ने उठाये कई सवाल

नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार अपनी जिम्मेवारियों से भाग रही है, सरकार वैसे कर्मियों पर लाठी बरसवा रही है, जो कई दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने रोजगार को लेकर भी कई सवाल किये, उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाय राजनीति कर रही है। उन्होंने विधि व्यवस्था पर भी सवाल उठाया और कहा कि आज दिन दहाड़े किसी को गोली मार दी जा रही है और कोई कुछ करने वाला तक नहीं है। उन्होंने भाजपा नेता के हत्या के मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है और दस लाख का मुआवजा मांगा।

आत्मदाह की कोशिश

अधिवक्ता नूर मोहम्मद मदनी ने विधानसभा के मुख्यद्वार के सामने आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसे वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने रोक कर अपने कब्जे में ले लिया। मदनी ने बताया कि अल्पसंख्यकों को राजनीति में सही दर्जा नहीं मिलने के कारण वो आत्महत्या कर रहे थे। मानसून सत्र के तीसरे दिन सभी विधायकों ने ग्रुप फोटो करवाया। इस दौरान सभी मंत्री सहित विधायक मौजूद थे।