वाशिंगटन डीसी (एएनआई)। अभिनेता टॉम क्रूज की एक्शन फ्रैंचाइजी के मचअवेटेड दो सीक्वल 'मिशन: इम्पॉसिबल 7' और 'मिशन: इम्पॉसिबल 8' को पैरामाउंट पिक्चर्स ने COVID-19 संकट के चलते नई डेटस पर रिलीज करने का फैसला किया है। वहीं ग्लोबल कोरोनोवायरस महामारी के कारण, सोनी पिक्चर्स ने भी अपनी दो अनटाइल्ड 'स्पाइडर-मैन' सीक्वल की रिलीज को भी आगे बढ़ा दिया है।।

दोनों सीक्वल की बदली तारीखें

'मिशन: इम्पॉसिबल' फ्रैंचाइजी का सातवां सीक्वल शुरू में इस साल 23 जुलाई को सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार था, लेकिन अब ये 19 नवंबर, 2021 को रिलीज होगा। जबकि 'मिशन: इम्पॉसिबल 8,' जो पहले 5 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित करने की तैयारी थी उसकी डेट भी बढ़ा कर 4 नवंबर, 2022 कर दी गई है। 'मिशन: इम्पॉसिबल 7' की शूटिंग को कोरोनोवायरस असर को देखते हुए एतिहातन रोक दिया गया है, फिल्म के लीड हीरो टॉम इटली के वेनिस में फिल्म की शूटिंग शुरू करने जा रहे थे, जब फरवरी के अंत में स्टूडियो ने इसे रद्द किया था। इस पार्ट में क्रिस्टोफर मैकक्वेरी के साथ क्रूज की एक बार फिर जांबाज सीक्रेट एजेंट ईथन हंट के रूप में वापसी होगी।

स्पाइडमैन का भी करना होगा इंतजार

इसी दजह से मार्वल-सोनी पिक्चर्स की 'स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम' की अगली कड़ी जो 16 जुलाई, 2021 को बड़े पर्दे पर आने वाली थी, अब अगले साल के आखिर में 5 नवंबर को रिलीज की जायेगी। इसके साथ ही सोनी पिक्चर्स की एनिमेशन फिल्म 'स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स' के सीक्वल की रिलीज में भी देरी हो रही है। नेकिस्ट सीक्वल जो 8 अप्रैल, 2022 को आने वाला था अब 7 अक्टूबर, 2022 तकपोस्टपोन कर दिया गया है।

सुपरहिट थी पिछली रिलीज

2019 में रिलीज हुई, टॉम हॉलैंड की 'स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त परफार्मेंस दी थी। इसके बाद ही फिल्म के सीक्वल को इसी सक्सेज को दोहराने के लिए बनाने की योजना बनी। हांलाकि सोनी पिक्चर्स और मार्वल के बीच हुए डिविजन के चलते कई फैन निराश थे पर बाद में दोनों ने 'स्पाइडर-मैन' के साथ चलने का रास्ता खोज लिया। सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट और द वॉल्ट डिजनी स्टूडियो ने संयुक्त रूप से घोषणा की कि मार्वल स्टूडियो और उसके प्रेसिडेंट केविन फीगे 'स्पाइडर-मैन: होमकमिंग' सीरीज के तीसरे पार्ट के प्रोड्यूस करेंगे।

Posted By: Molly Seth

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk

inext-banner
inext-banner