- घंटों लाइन में लगे रहने के बाद भी नहीं छुड़ा पाए चालान, गश खाकर गिरा युवक

- सर्वर डाउन होने के चलते नहीं हो पा रहा काम, चालान छुड़वाने के लिए सिर्फ एक काउंटर

बरेली : चालान छुड़वाना लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है. ट्रैफिक पुलिस के ऑफिस में वेडनसडे को विशारतगंज के रहने वाले मोहम्मद हासिम चालान छुड़वाने आए थे. घंटों लाइन में लगे रहने के बाद भी नंबर नहीं आया. कुछ देर बाद सर्वर डाउन होने की वजह से काम रुक गया. लोगों के साथ वह भी लाइन में लगे थे. भीषण गर्मी होने की वजह से मोहम्मद हाशिम गश खाकर गिर गए. लाइन में लगे दूसरे लोगों ने उसे उठाकर पानी पिलाया और होश में लाने का प्रयास किया. लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. कार्यालय में मौजूद सिपाही प्रमोद कुमार ने फौरन 108 एंबुलेंस को सूचित किया और हाशिम को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया.

सिर्फ एक ही काउंटर

ट्रैफिक पुलिस की ओर से शहर में करीब 25 प्वाइंटों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान ट्रैफिक रूल्स फॉलो न करने वालों लोगों को सैकड़ों की संख्या में डेली चालान काटा जा रहा है. लेकिन चालान छुड़वाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के ऑफिस में सिर्फ एक ही काउंटर खोला गया है. जिससे यहां पर डेली लंबी लाइन लगी रहती है.

डेली होता है सर्वर डाउन

यहां चालान भरने आए लोगों का कहना है कि रोजाना सर्वर डाउन होने की वजह से घंटों परेशानी झेलनी पड़ती है. कई बार एक और काउंटर खुलवाने की मांग की, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

वर्जन

युवक की हालत अब ठीक है. जल्द ही अन्य काउंटर भी खुलवाए जाएंगे जिससे परेशानी नहीं होगी. इस संबंध में कार्य योजना तैयार करने के लिए आदेशित कर दिया है.

सुभाष गंगवार, एसपी ट्रैफिक.