-मेट्रो पिलर निर्माण में यूज होने वाली क्रेन एक तरफ अचानक झुकने से मचा हड़कंप, जीटी रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट, 5 किमी। तक लगा जाम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : आईआईटी से मोतीझील तक चल रहे मेट्रो के एलीवेटेड ट्रैक निर्माण के दौरान ट्यूजडे को बड़ा हादसा होने से टल गया। कल्याणपुर क्रॉसिंग के पास पिलर निर्माण में यूज होने वाली बड़ी मशीन का एक हिस्सा अचानक सड़क की ओर आने लगा तो हड़कंप मच गया। राहगीरों को किसी तरह का नुकसान न हो, इसके लिए एक तरफ का रूट डायवर्ट कर दिया गया। इसका नतीजा यह हुआ कि जीटी रोड पर 5 किमी। लंबा जाम लग गया। हालांकि, मेट्रो निर्माण से जुड़े ऑफिसर्स का कहना है कि मशीन का कोई हिस्सा नहीं टूटा है। बल्कि निर्माण के दौरान किए जाने वाले सुरक्षात्मक उपायों का हिस्सा था। राहगीरों की सुरक्षा के मद्देनजर ही यातायात को डायवर्ट कराया गया।

मजदूरों में मची हलचल

राहगीरों का दावा है कि पिलर निर्माण में लगी मशीन का हिस्सा टूटने की वजह से उसका झुकाव अचानक सड़क की तरफ तेजी से होने लगा। इसके बाद निर्माण कार्य में लगे मजदूरों में भी हलचल मच गई। जिसके बाद पुलिस ने एक तरफ का रास्ता बंद कर रूट डायवर्ट कर दिया।

--------------

सुरक्षा के तहत उठाया कदम

वहीं, मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि मशीन का कोई हिस्सा नहीं टूटा है। बताया कि मशीन को वर्टिकली ऊपर की तरफ से नीचे लाया जा रहा था। इसके बाद उसका कुछ हिस्सा दूसरी तरफ जाने लगा, गड़बड़ी लगने पर काम रोक दिया गया था। तकनीकी खामी को ठीक करने के बाद फिर काम शुरू कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive