-सुबह से लेकर शाम तक लगी रही जाम, पुलिस के भी छुटे पसीने

-ट्रैफिक पुलिस ने भी नहीं दी बरेलियंस को इंफामर्ेंशन, जाम लगने पर दी जानकारी

बरेली: चौपुला चौराहे पर बन रहे फ्लाई ओवर से वेडनसडे को सुबह से शाम तक भीषण जाम लगा रहा। पुल के निर्माण कार्य के चलते ट्रैफिक पुलिस ने बिना सूचना दिए ही चौपला से पटेल चौक पर वनवे लागू कर दिया। जिससे वाहनों की रफ्तार थम गई। नॉवेल्टी चौराहे पर दोपहर को करीब तीन घंटे तक जाम लगा रहा जिससे स्कूली बच्चों के साथ ही एंबुलसेंस भी घंटों जाम में फंसी रही। लेकिन जाम के जिम्मेदार नदारद दिखे। वहीं सीओ जब खुद जाम में फंसे तो पुलिस कर्मियों की मदद से जाम खुला और वह निकल गए। लेकिन उसके कुछ देर बाद ही स्थिति वही हो गई। देर रात तक थोड़ी-थोड़ी देर में जाम लगता रहा। जिसे हटाने में ट्रैफिक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

एंबुलसेंस को भी नहीं मिला रास्ता

वनवे के चलते चौपुला से पटेल चौक तक भंयकर जाम लग गया। जाम इतना था कि एंबुलेंस और सीओ फ‌र्स्ट की गाड़ी को भी रास्ता नहीं मिला। जिससे वह घंटों तक फंसे रहे। जाम जब बढ़ा तो नॉवल्टी तक पहुंच गया। दोपहर 1 बजे के बाद जब स्कूलों को छुट्टी हुई तो जाम से समस्या और बढ़ गई। नॉवल्टी चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस भी नहीं थी। इससे लोग पुराना रोडवेज से कोतवाली और जीआईसी की ओर जाने लगे। जिससे वहां भी भीषण जाम लग गया।

पुलिस के भी छूटे पसीने

स्कूल की छुट्टी के समय लगा जाम इतना लम्बा हो गया कि जब सीओ की गाड़ी जाम में फंसी तो पुलिस मौके पर पहुंची और जाम खुलवाने के लिए पुलिस पहुंची। लेकिन पुलिस के भी पसीने छूट गए और जाम नहीं खुला कुछ देर में एक एसआई और टै्रफिक पुलिस नॉवल्टी चौराहा पर पहुंचे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने रोडवेज की बसों को भी रोका तब कहीं जाकर एक घंटा में दोबारा फिर जाम खुला लेकिन जैसे ही पुलिस चौराहा से हटी जाम की समस्या फिर हो गई।

डेढ़ बजे जारी हुआ मैसेज

एसपी ट्रैफिक के गु्रप में जब जाम की समस्या बढ़ती चली गई तो टीआई जेएस अस्थाना ने एक मैसेज ग्रुप पर पोस्ट किया। जिसमें लिखा कि चौपुला पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा है। इस वजह से चौपुला चौराहा पर यातायात का दबाव अधिक है। कृपया अन्य मागार्ें का प्रयोग करें। लेकिन देर से मैसेज जारी होने से ट्रैफिक पुलिस कोई भी व्यवस्था नहीं कर सकी। जिसका खामियाजा आम पब्लिक को भुगतना पड़ा।

===================

चौपुला पुल निर्माण का काम चल रहा है। इसीलिए जाम की समस्या हो गई थी। पुलिस ने जाम को मौके पर पहुंचकर खुलवाया।

सुभाष चन्द्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक,