-चौपुला पर हर 15 से 20 मिनट पर लगता है जाम

-ओवर ब्रिज पर ही गाड़ी खड़ी कर बैठाते हैं सवारियां

बरेली: बरेलियंस को जाम से बचाने के लिए शहर में बनाए गए आरओबी और फ्लाईओवर पर भी लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है। आरओबी के चढ़ने और उतरने वाले प्वाइंट्स पर अतिक्रमण और प्राइवेट वाहनों के कारण दिन भर जाम के हालात बने रहते हैं। ऑटो और अन्य वाहन यहां रोककर सवारियों को चढ़ाया और उतारा जाता है, जिससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

हर 15-20 मिनट में लगता है जाम

नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम की समस्या से लोगों को बचाने के लिए बरेली-बदायूं रोड पर आरओबी बनाया गया था। चौपुला चौराहा के पास ओवरब्रिज के चढ़ाव पर ही ऑटो वाले ऑटो रोककर सवारियों को बैठाते और उतारते हैं। इसे चलते यहां हर 15 से 20 मिनट पर जाम लग जाता है। कई बार रोडवेज की बसें भी यहां लगने वाले जाम में फंस जाती हैं, जिससे स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ जाती है।

अतिक्रमण से लग रहा जाम

मढ़ीनाथ फ्लाईओवर के सिटी स्टेशन रोड स्थित प्वाइंट के पास ही टी स्टाल और पान, गुटखा की दुकानों के साथ ही जूस के काउंटर भी बना लिए गए हैं। फ्लाईओवर की चौड़ाई कम होने और आसपास दुकानें लगी होने के कारण दिक्कतें होती हैं। इतना ही नहीं डिवाइडर आड़े तिरछे लगा दिए जाने के कारण भी वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। दिनभर लोग यहां जाम से जूझते रहते हैं लेकिन जिम्मेदार इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

हो सकता है वाराणसी जैसा हादसा

वाराणसी में दो साल पहले निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने से वहां से गुजर रहे कई लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई थी। बरेली में लोगों को इस तरह के हादसे से बचाने को लेकर सेतु निगम के अफसर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। सैटेलाइट पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के पास से होकर दिनभर वाहन गुजरते रहते हैं। इतना ही नहीं जिस जगह ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है वहीं हर संडे को साप्ताहिक बाजार भी लगती है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने आते हैं। ऐसे में यहां कभी भी हादसा हो सकता है।

झंडी दिखाकर चला रहे काम

अब तक देखा जाता रहा है कि सेतु निर्माण के एरिया को ब्लॉक कर दिया जाता है, ताकि किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े, जबकि सैटेलाइट पर ऐसा नहीं हैं। यहां बीच-बीच में झंडी दिखाकर कर्मचारी वाहनों को गुजार रहे हैं, ऐसे में कई बार वाहन चालक उन्हें नजरअंदाज कर निर्माणाधीन एरिया में वाहन लेकर पहुंच जाते हैं, जिससे हादसा होने के चांस बने रहते हैं।

चौपुला ओवरब्रिज पर 15 से 20 मिनट पर जाम लग जाता है। इसका मुख्य कारण सवारी बैठाने वाली खड़ी हो रही गाडि़यां हैं।

-सूरज

सैटेलाइट पर ओवरब्रिज के निर्माण में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, जिससे हादसा हो सकता है। इस पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।

अरुण भारद्वाज