<

AGRAAGRA। आवास-विकास कॉलोनी के सेक्टर-क्क् में आयोजित हुए भोला बाबा के सत्संग में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ से शहर की रफ्तार थम गई। सुबह से ही चौराहों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी दिखाई दीं, वहीं कुछ मार्गो पर वाहन रेंगते नजर आए। यह स्थित शाम तक सामान्य हो सकी।

पेरेंट्स हो गए परेशान

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर विश्व साकार हरि भोले बाबा के विशाल सत्संग के आयोजन को लेकर पिछले चार दिनों से तैयारियां चल रहीं थीं। श्रद्धालुओं की भीड़ उमडे़गी, इसके चलते बच्चों को स्कूल लाने-लेजाने वाले ऑटो और वैन वालों ने एक दिन पूर्व ही बच्चों को न ले जाने के लिए कह दिया था, जिसके चलते शास्त्रीपुरम, पश्चिमपुरी, बोदला, आवास विकास कॉलोनी के पेरेंट्स अपने बच्चों को अपने वाहन से स्कूल लेकर गए और छुट्टी होने पर उन्हें स्कूल से घर लाए।

बदल दिया रूट

आवास विकास कॉलोनी की सड़कें तो श्रद्धालुओं की भीड़ की वजह से पूरी तरह जाम हो गई थीं। जो इस भीड़ से बचना चाहते थे, उन्होंने अपना रूट बदल दिया। पेरेंट्स सिकंदरा होते हुए संजय प्लेस की ओर पहुंचे, तो कुछ पेरेंट्स ने बोदला होते हुए लोहामंडी मार्ग को चुना। सबसे अधिक परेशानी उन लोगों को हुई, जिनके घर सेक्टर-क्क् के आसपास हैं।

शहर के चौराहे भी रहे जाम

सत्संग में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ से ये एरिया ही नहीं, शहर के मुख्य चौराहे भी प्रभावित रहे। वाटरव‌र्क्स पर जाम की गंभीर स्थिति रही, इधर गुरुद्वारा गुरु का ताल स्थित फ्लाईओवर पर भी वाहन रेंग-रेंग कर चलते नजर आए। हरीपर्वत चौराहे पर दिन में कई बार वाहनों की लंबी कतार लग गई, वहीं मदिया कटरा तिराहे पर तो पूरे दिन जाम के हालत रहे।

नहीं दिखाई दी पुलिस

सत्संग सेक्टर-क्क् आवास विकास कॉलोनी में हो रहा था, लेकिन वाहनों को चरणबद्ध तरीके से निकलवाने के लिए पुलिस इस एरिया से पूरी तरह गायब दिखी। भोले बाबा के भक्तों ने यातायात व्यवस्था को कुछ जगह संभाल रखा था। लेकिन मुख्य मार्गो पर जाम खुलवाने के लिए कोई नहीं था। ऐसी भीड़ में लोग परेशान होते रहे।

--------