- सोमवार को शहर के हर चौराहे पर अटके रहे लोग

- पब्लिक की सूचना पर एसपी करते रहे दौड़भाग

GORAKHPUR: त्योहारी सीजन में सोमवार को शहर की पब्लिक जमकर हलकान हुई. सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक लोग जाम में फंसे रहे. चौराहों पर ट्रैफिक स्लो होने से लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा. जाम की सूचना पर दिनभर एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा, ट्रैफिक इंस्पेक्टर और अन्य पुलिस कर्मचारी दौड़ते रहे. एसपी ने बताया कि कुछ जगहों पर निर्माण कार्य होने की वजह से ट्रैफिक काफी स्लो हो गया है. इसलिए कुछ चौराहों पर देर तक ठहरना पड़ा. दीपावली करीब होने से बाजार में पब्लिक की भीड़ बढ़ गई है. इसको देखते हुए व्यवस्था की जा रही है.

हर चौराहे पर लोगों को उठानी पड़ी प्रॉब्लम

आमतौर पर सोमवार को शहर में जाम के हालात रहते हैं. लेकिन इस बार लोगों को ज्यादा प्रॉब्लम उठानी पड़ी. सुबह 10 बजे से ही चौराहे चोक होने शुरू हो गए थे. दोपहर में बच्चों की छुट्टी होने पर बसें निकलीं तो हालात बेकाबू हो गए. कुछ ही देर में शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया. गोलघर, काली मंदिर, गणेश चौराहा, कचहरी चौराहा, असुरन चौक, अंबेडकर चौक, पैडलेगंज, छात्रसंघ, टीपी नगर, गोरखनाथ रोड सहित अन्य जगहों पर जाम की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ा. एक तरफ जहां चौराहा चोक हुआ तो कुछ ही देर में इसका असर अन्य जगहों पर नजर आ गया. उधर सड़क पर प्रदर्शन और स्वागत जुलूस निकालने से भी पब्लिक को प्रॉब्लम उठानी पड़ी.

असुरन पर छात्रों ने लगाया जाम

राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में मारपीट को लेकर कुछ छात्रों ने प्रदर्शन किया. कॉलेज के सामने असुरन रोड पर छात्र सड़क पर उतर आए. उनके जाम लगाने की सूचना पर सीओ गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह पहुंचे. छात्रों को समझाबुझाकर मामला शांत कराया. छात्रों ने सीओ को बताया कि उनके कॉलेज के कुछ छात्र आए दिन परेशान करते हैं. इसकी शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है. इस बात को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट हुई जिसमें कुछ लोगों को चोट लगी. कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र सड़क पर आ गए थे. बाद में प्रिंसिपल ने तहरीर देकर आरोपित छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा. आरोपित छात्रों में कुछ काफी सीनियर हैं जो किन्हीं कारणों से आए दिन बवाल करते रहते हैं.

वर्जन

शहर में जहां भी जाम की सूचना मिली वहां पर मैं खुद पहुंचा. टीएसआई और टीआई मौके पर मौजूद रहकर आवागमन को सुलभ बनाते रहे. कंस्ट्रक्शन वर्क होने से कुछ जगहों पर प्रॉब्लम आ रही है इसलिए इससे निपटने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

- आदित्य प्रकाश वर्मा, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive