- 4 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी एक चौराहे पर

- ट्रैफिक पुलिस के साथ तैनात रहेगी सिविल पुलिस

- 20 चौराहों को किया गया है चिन्हित

- जाम से मुक्त कराने के लिए उठाया गया कदम

Meerut : शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ- साथ अब सिविल पुलिस को भी तैनात किया जाएगा। ट्रैफिक और सिविल पुलिस दोनों मिलकर शहर में यातायात की व्यवस्था को संभालेंगे। एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ ने कहाकि शहर के सबसे व्यस्त भीड़भाड़ वाले 20 चौराहों को चिंहित कर लिया गया है। वहां पर ट्रैफिक पुलिस के साथ सिविल पुलिस को भी तैनात किया जाएगा।

क्या है मामला

शहर जाम से जूझ रहा है। दिन निकलते ही शहर के मुख्य स्थानों पर जाम लगना शुरू हो जाता है। ज्यादातर शहर के मुख्य चौराहों पर सिग्नल खराब है। कई चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में व्यस्त रहते है। जिससे चौराहों पर जाम रहता है। एक चौराहे पर लगे जाम से पूरे शहर जाम की चपेट में आ जाता है। जिससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा जाती है। ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए अब ट्रैफिक पुलिस के साथ सिविल पुलिस को भी लगाए जाएगा। जिससे ट्रैफिक की व्यवस्था में सुधार आ जाए।

यह रहेगी व्यवस्था

एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ का कहना है कि शहर में बीस मुख्य चौराहे चिंहित किए गए है। जिसमें बेगमपुल, रेलवे रोड़, घंटाघर, फुटबाल चौराहा, नवीन मंडी, बच्चा पार्क, आबकारी चौराहा, जेल चुंगी, जीरोमाइल, तेजगढ़ी, एल.ब्लाक चौराहा, साकेत, लालकुर्ती आदि चौराहे है.जिनमें ट्रैफिक पुलिस के साथ सिविल पुलिस की डयूटी लगाई जाएगी।

ये है स्थिति

- एसपी ट्रैफिक- संजीव वाजपेई

-सीओ ट्रैफिक- मोनिका यादव

-टीआई- सुनील कुमार

-टीएसआई- दीन दयाल दीक्षित, संतोष कुमार, मो.नदीम

-हेड कांस्टेबल - 5

-कांस्टेबल- 95

- होमगार्ड - 95

यहां लगता है जाम-

शहर के हापुड़ अड्डा चौराहा, रेलवे रोड, लालकुर्ती चौराहा, बेगमपुल, जीरो माईल, एल- ब्लाक, घंटा घर, बच्चा पार्क, ईव्ज चौपला, कचहरी का पुल, भैंसाली रोडवेज आदि चौराहे चिंहित है। जहां पर भयंकर जाम लगता है। एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ का कहना है कि एक चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ चार सिविल पुलिस कांस्टेबलों को तैनात किया जाएगा।

-----------------------

वर्जन

शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए यह कदम उठाया गया है। इससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

-जे। रविंद्र गौड़, एसएसपी मेरठ