-ट्रैफिक पुलिस ने यंगस्टर्स के खिलाफ चलाया अभियान, नाबालिग भी वाहन चलाते पकड़े गए

-एसएसपी के निर्देश पर चले अभियान में जिले में 1198 वाहनों की हुई चेकिंग

BAREILLY:

बिना हेलमेट जिगजैग बाइक दौड़ाते, कान में ईयर फोन लगाए टीनएजर्स शहर की सड़क पर रोज ही दिखाई पड़ते हैं। वेडनसडे को ट्रैफिक पुलिस ने इनके खिलाफ अभियान चलाया तो बड़ी संख्या में टीनएजर्स पकड़े गए। जो ट्रैफिक के तकरीबन सभी रूल तोड़ते हुए धरे गए। लिहाजा, पुलिस ने पुलिस सख्त रवैया अख्तियार करते हुए चालान और सीज की कार्रवाई की। टीनएजर्स के पेरेंट्स के आने पर ही बाइक छोड़ी गई। साथ ही, अवेयर किया गया कि वह बेटे जिंदगी दें, बाइक नहीं।

आसानी से नहीं निकला ईयरफोन

ट्रैफिक पुलिस द्वारा रोजाना नियमों की अनदेखी कर वाहन चलाने वालों की चेकिंग का अभियान चलाया जाता है। वेडनसडे को चलाए गए अभियान में ज्यादातर पुलिस का ध्यान यंगस्टर्स पर रहा जो सबसे ज्यादा नियमों को ब्रेक करते हैं। टीएसआई मनोज पटेल ने बताया कि बीसलपुर चौराहा पर चेकिंग के दौरान कई वाहन चालक कान में ईयरफोन लगाकर ड्राइविंग करते पकड़े गए। एक युवक ने तो इस तरह से ईयरफोन लगा रखा था कि उसे आसानी से हटाया भी नहीं जा सकता है। उसने कान में ईयरफोन लगाने के साथ उसे गले में रूमाल के अंदर से निकाल रखा था। इसी तरह से कुछ नाबालिग बच्चे भी बाइक चलाते हुए पकड़े गए।

ज्यादातर की नंबर प्लेट निकली गड़बड़

ट्यूजडे रात एसएसपी ने टू-व्हीलर्स की चेकिंग का अभियान चलवाया। डिस्ट्रिक्ट में चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने 1198 वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 3 बाइक पर नंबर प्लेट ही नहीं थी। इसके अलावा 58 बाइक की नंबर प्लेट गलत थी। इसके अलावा 48 बाइक में अन्य कमियां पाई गई। पुलिस ने सभी का चालान कर दिया। पुलिस ने इस दौरान 5550 रुपए का शमन शुल्क भी वसूला।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि जल्द ही स्कूलों के बाहर भी चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। क्योंकि ज्यादातर स्कूली बच्चे नाबालिग होने के बावजूद वाहन चलाते हैं और वे कान में ईयरफोन भी लगाए रहते हैं।

2-------------------------

गर्मी में बदला हेवी व्हीकल नो एंट्री का टाइम

ट्रैफिक पुलिस ने गर्मियों ने हेवी व्हीकल्स की नो एंट्री का टाइम बदलकर एक घंटे कम कर दिया गया है। अब सिटी में सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक हेवी व्हीकल की एंट्री पूरी तरह से बैन रहेगी और रात में ही हेवी व्हीकल एंट्री कर सकेंगे। अभी तक सर्दियों में सुबह साढ़े 7 बजे से रात साढ़े नौ बजे तक हेवी व्हीकल्स की एंट्री पर रोक थी।