- ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिस बांटेगी प्रचार सामग्री

बाजारों में और स्कूलों में बांटी जाएगी सामग्री

Meerut । यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने प्रचार सामग्री छपवाई है। ट्रैफिक पुलिस स्कूलों में और बाजार में जाकर प्रचार सामग्री बांटेगी। इससे लोगों को उनकी जिंदगी की अहमियत के बारे में जानकारी दी जाएगी। यह मेरठ पुलिस की अच्छी पहल है, इससे यातायात के नियमों के बारे में पूरी जानकारी लोगों तक पहुंच सकेगी। इसमें हेलमेट और सीट बेल्ट के क्या फायदें होंगे, इन सब के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

जीवन है अनमोल

यातायात निदेशालय द्वारा जो प्रचार सामग्री तैयार की गई है, उसमें बताया गया है कि जीवन अनमोल है, सड़क पर सुरक्षित चलें। हेलमेट और सीट बेल्ट के बिना वाहनों को न चलाएं। शराब पीकर वाहन नहीं चलाना चाहिए, इससे सड़क हादसा हो सकता है। चौराहों पर तेज गति से वाहन चलाने से बचें। रेड लाइट पर रूक कर चलें, ट्रैफिक सिगनल ग्रीन होने पर ही चौराहे को पार करें। पुलिसकर्मी अगर कहीं रोकते है तो रूके, इस तरह की प्रचार सामग्री लोगों के बीच बांटी जाएगी ताकि यातायात के नियमों का पालन पूरी तरह से हो सके।

यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यातायात निदेशालय ने कुछ प्रचार सामग्री तैयार तैयार की है। इसे स्कूलों में और शहर में लोगों के बीच बांटा जाएगा, ताकि लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी हो सके।

संजीव वाजपेयी

एसपी ट्रैफिक