इंग्लिशिया लाइन तिराहे पर किए गए रूट डायवर्जन के हटने से झेलना पड़ रहा है जाम का झाम

ऑटो, मैजिक और बसेज के तिराहे पर खड़ा होने से बढ़ गई है परेशानी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ : ट्रैफिक पुलिस का इंग्लिशिया लाइन पर ट्रैफिक लोड कम कर पब्लिक को स्मूद ट्रैफिक देने का प्लैन मुंह के बल गिरता नजर आ रहा है। लगभग दो माह पहले ट्रैफिक पुलिस की ओर से इंग्लिशिया लाइन तिराहे पर ट्रैफिक लोड कम करने के लिए कैंट की ओर जाने वाले वाहनों को लहरतारा की ओर मोड़कर आगे से टर्न कराया जा रहा था। इस प्लैन से भले ही इंग्लिशिया लाइन तिराहा पर जाम नहीं लग रहा था लेकिन वाहनों के लहरतारा मार्ग की ओर बने डिवाइडर्स से गाडि़यों के टर्न होने से जीटी रोड जाम होने लगा था। इसे देखते हुए एसपी ट्रैफिक ने इस ओपेन तो करा दिया लेकिन इस डायवर्जन के खत्म होने के बाद अब इंग्लिशिया लाइन तिराहा फिर से जाम की चपेट में है और इस जाम में परेशान हो रही है पब्लिक।

नहीं है कोई मैनेजमेंट

ट्रैफिक पुलिस की ओर से इंग्लिशिया लाइन तिराहे पर किया गया डायवर्जन खत्म होने के बाद जाम की सबसे बड़ी वजह है तिराहे पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस का प्रॉपर मैनेजमेंट न होना। इस तिराहे पर कैंट आने वाली और कैंट से दूसरे इलाकों में जाने वाली ऑटोज का लोड बहुत ज्यादा है। ये ऑटोज जाम की वजह न बने इसके लिए पिछले एसएसपी अजय कुमार मिश्र ने गैंगवे की व्यवस्था की थी। गैंगवे के लगने के बाद कुछ दिन तक तो ऑटोज, मैजिक और जीप इसके अंदर खड़ी हुई लेकिन ट्रैफिक पुलिस के सुस्त पड़ते ही फिर से व्यवस्था चरमरा गई है। प्रॉपर मैनेजमेंट न होने से ऑटोज और अन्य दूसरी सवारी गाडि़यां गैंगवे के बाहर लगने लगी हैं। इस वजह से इस तिराहे पर डायवर्जन खत्म होने के बाद जाम हर वक्त बना हुआ है।

,,

तिराहे के आस पास खड़े वाहनों को वहां से हटाने का आदेश वहां तैनात कर्मियों को दिया गया है। इसके लिए लोकल पुलिस की भी मदद ली जायेगी। रही बात जाम से निपटने की तो इंग्लिशिया लाइन तिराहे पर अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है।

- त्रिभुवन सिंह, एसपी ट्रैफिक