-सड़क हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

- नियम तोड़ने वालों की फोटो या वीडियो होगी भेजनी

बरेली : ट्रैफिक रूल्स फॉलो कराने के लिए अब ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों को सहारा लिया है। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि अब आम लोग भी ट्रैफिक के नियम तोड़ने वालों का चालान करवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें थोड़ा था जागरूक होना पड़ेगा। ट्रैफिक रूल्स तोड़ रहे वाहन की फोटो क्लिक करके आपको ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर भेजनी होगी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस चालान काटकर वाहन चालक के घर भेजेगी।

बचकर निकलना होगा मुश्किल

शहर के मेन चौराहों पर चेकिंग से बचने के लिए कई वाहन चालक गलियों से होकर निकल जाते हैं, लेकिन अब वह भी नहीं बच सकेंगे। कोई भी उनकी फोटो क्लिक करके ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर सेंड कर सकता है, जिसके बाद उनका चालान होना तय है।

कैसे करेंगे काम

एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद गंगवार का कहना है कि ट्रैफिक के नियमों का पालन कराने के लिए आम लोगों की मदद मांगी जा रही है। कोई वाहन ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखाई देता है तो उसकी फोटो या वीडियो बनाकर वाट्सएप नंबर 9454457708 पर सेंड कर सकते हैं। पुलिस उस फोटो व वीडियो की जांच करवाकर नियम तोड़ने वाले वाहन चालक के घर चालान भेज देगी।

फोटो में गाड़ी का नंबर जरूरी

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि फोटो खींचते वक्त नियम तोड़ने वाले वाहन का नंबर फोटो में आना जरूरी है। जिससे उस वाहन की डिटेल निकलवाकर चालान किया जा सके।

ट्रैफिक के नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई में अब लोग भी सहयोग कर सकेंगे। इसके लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है, जिस पर लोग नियम तोड़ने वालों की फोटा या वीडियो सेंड कर सकते हैं।

सुभाष चंद गंगवार एसपी ट्रैफिक

ट्रैफिक पुलिस की मैन पावर

1 एसपी ट्रैफिक

1- सीओ

2- टीआई

5- टीएसआई

15- हैंड कांस्टेबल

90- कांस्टेबल

4- क्रेन

2- इंटर सेप्टर वाहन