- इन्क्वायरी काउंटर बोला ट्रेन में हो सकती है अप्रिय वारदात

- रेलवे मैनेजमेंट ने रोक दी ट्रेन, पूरी ट्रेन की ली गई तलाशी, शराबी फरार

देहरादून, रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक शराबी ने जनता एक्सप्रेस को सवा घंटा लेट करा दिया। नशे में धुत एक व्यक्ति ने रेलवे काउंटर पर जाकर सूचना दी कि जनता एक्सप्रेस में कोई अप्रिय घटना घट सकती है। ये सुनते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई तो एसपी सिटी श्वेता चौबे खुद मौके पर पहुंची, बम डिस्पोजल स्क्वॉयड भी मौके पर बुलाया गया। इस दौरान शराबी भाग गया, ट्रेन की चेकिंग की गई तो कुछ नहीं निकला। पुलिस अब उस व्यक्ति की तलाश कर रही है।

इन्क्वायरी काउंटर पर सूचना देकर फरार

गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर जनता एक्सप्रेस रवाना होने के लिए तैयार थी। ट्रेन की रवानगी का टाइम शाम 6 बजकर 20 मिनट है। इसी दौरान एक शराबी ने डोईवाला से पहले ही ट्रेन में किसी अप्रिय घटना होने की सूचना देकर हड़कंप मचा दिया। रेलवे प्रशासन ने पुलिस को इसकी सूचना दी, एसपी सिटी श्वेता चौबे पुलिस टीम के साथ खुद रेलवे स्टेशन पहुंची, इस दौरान बम डिस्पोजल स्क्वॉयड भी पहुंच गई। जीआरपी, आरपीएफ की मदद से पूरी ट्रेन खाली कराई गई। 13 कोच की सवारियां उतारी गईं और हर कोच की तलाशी ली गई। ट्रेन में कुछ नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को 7 बजकर 40 मिनट पर रवाना कर दिया गया।

सीसीटीवी फुटेज में पहचाना गया शराबी

पुलिस ने रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज चेक किए, जिसमें रेलवे काउंटर पर सूचना देने वाले नशे में धुत व्यक्ति की पहचान कर ली गई है। रेलवे प्लेटफार्म पर ट्रेन के पास वह किसी से झगड़ता हुआ दिखाई दिया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

नशे में धुत एक व्यक्ति ने ये अफवाह फैलाई थी। रेलवे इन्क्वायरी काउंटर पर वह गलत सूचना देकर फरार हो गया। पुलिस ने पूरी ट्रेन की जा रही है।

- दिनेश कुमार, इंचार्ज, जीआरपी