- कोहरे की मार से बदला ट्रेन, बस और फ्लाइट का शेड्यूल

- प्लानिंग बनाकर घर से निकलने में ही समझदारी

 

नसीब नहीं छत

सबसे हैरानी वाली बात यह है कि ट्रेन की लेटलतीफी की मार झेल रहे पैसेंजर्स को खुले आसमान के नीचे ही अपना समय गुजारना पड़ रहा है. कैंट रेलवे स्टेशन पर हालात तो और भी खराब है. यहां चल रहे डेवलपमेंट वर्क के चलते प्लेटफार्म और सर्कुलेटिंग एरिया में चेयर और सीट हटा दिये गये है. लिहाजा पैसेंजर्स बैठने के लिए दूसरा ठौर तलाश रहे है. कैंट रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में मौजूद आश्रय हॉल में दिव्यांग शौचालय पर हमेशा ताला लटका रहता है.

 

सही लोकेशन के लिए पड़ रहा भटकना

कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का सही लोकेशन पता करने वालों को इधर उधर भटकना पड़ रहा है. कोहरे के मौसम में लेट से चल रही ट्रेनों का सही लोकेशन बताने के लिए एक ही काउंटर है, जबकि इंक्वायरी काउंटर पर एक्स्ट्रा विन्डो खोलने का हेड क्वार्टर से निर्देश था. वहीं दूसरी ओर परिसर में पहले से खराब पड़े इंक्वायरी डिस्प्ले बोर्ड की ओर किसी की नजर ही नहीं पड़ रही है. अगर आप कोहरे के चलते ट्रेनों के लेटलतीफी की मार से बचना चाहते हैं तो स्टेशन जाने से पहले थोड़ा अलर्ट रहे. रेलवे हेल्पलाइन और इंडियन रेलवे के एप से आपके ट्रेन का सही लोकेशन पता चल जाएगी.

 

कोहरे में पैसेंजर्स को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. पैसेंजर्स की शिकायत पर फौरन कार्रवाई की जा रही है.

- आरपी चतुर्वेदी, चीफ एरिया मैनेजर कैंट स्टेशन

 

ट्रेनों की लिस्ट

- अप स्वतंत्रता कैसिंल

- हावड़ा - नई दिल्ली एक्सप्रेस साप्ताहिक 14 घंटे लेट

- अप उपासना एक्सप्रेस साढ़े 13 घंटे लेट

- डाउन मरुधर एक्सप्रेस साढ़े 10 घंटे लेट

- कोटा - पटना एक्सप्रेस साढ़े 7 घंटे लेट

- डाउन केवी एक्सप्रेस 7 घंटे लेट

- अप पंजाब मेल 6 घंटे लेट

- डाउन साबरमती एक्सप्रेस 6 घंटे लेट

- डाउन बुन्देलखंड एक्सप्रेस 5 घंटे लेट

 

दिल्ली की फ्लाइट कैंसिल

जीरो विजिबिलिटी के चलते शनिवार को भी लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली फ्लाइट प्रभावित थी. इनमें वाराणसी से नई दिल्ली की उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान 6ई826 को कैसिंल करना पड़ा. इसके अलावा करीब एक दर्जन से ज्यादा उड़ानें चार से पांच घंटे लेट उड़ान भर सकी.