जोन में बीमारी पर ट्रांसफर रुकवाने वाले इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर की लिस्ट हो रही तैयार

आईजी ने दिया बीमार थानेदारों को आफिसों में अटैच करने का आर्डर

ALLAHABAD:

बीमारी के बहाने तबादला रुकवाने वाले इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर अब वाकई में 'बीमार' होने वाले हैं। अपनी या फैमिली के लोगों की बीमारी का हवाला देकर तबादला रुकवाने वाले इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टरों की थानेदारी छिनने वाली है। आईजी जोन आरके चतुर्वेदी ने आठ जिलों के एसपी को आर्डर दिया है कि ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की जाए और उनको तत्काल थानेदारी जैसे अहम ओहदों से हटाया जाए। जब तक ऐसे लोगों के ट्रांसफर पर स्टे है, वे पुलिस ऑफिस में अटैच रहेंगे और टाइम पूरा करते ही दूसरे जिलों के लिए रवाना कर दिए जाएंगे।

58 वाले हो चुके हैं पैदल

58 साल के हो चुके इंस्पेक्टर पहले ही पैदल हो चुके हैं। जब डीजीपी का आदेश आया तो ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की जाने लगी। नए आईजी आरके चतुर्वेदी ने चार्ज लेते ही 58 साल के हो चुके इंस्पेक्टरों की थानेदार की कुर्सी छिनवा दी। आईजी के निर्देश पर इलाहाबाद के तीन, कौशांबी के दो व प्रतापगढ़ के एक इंस्पेक्टर को थानेदार की कुर्सी से हटा दिया गया। दूसरे जिलों में तबादला हो जाने के बावजूद पहुंच से मनपसंद जिले में अटैच इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर को भी पैदल कर दिया गया। जोन में ऐसे इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर की संख्या तीन थी।

बीमारी वाले भी दो दर्जन से अधिक

इलाहाबाद जोन में बीमारी के नाम पर ट्रांसफर पर स्टे लेने वाले इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर की संख्या भी दो दर्जन से ज्यादा है। आईजी का निर्देश मिलने के बाद जोन के इलाहाबाद, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर व महोबा में बीमारी के नाम पर तीन से छह महीने के स्टे पर इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर रुके हैं लेकिन थानेदारी का मोह नहीं जा रहा। बीमारी के बावजूद थानेदार बने हुए लोगों को एक सप्ताह के भीतर चलता करने का निर्देश दिया गया है। अब स्टे अवधि तक वे ऑफिसों में तैनात रहेंगे।

58 के चक्कर में ये हुए पैदल

इंस्पेक्टर जन्मतिथि

-रामदरश यादव, इलाहाबाद 30.06.1957

-रमेश पांडेय, इलाहाबाद 10.07.1957

-राम प्रभाव राय, इलाहाबाद 13.01.1958

-रज्जन लाल त्रिपाठी, कौशांबी 15.10.1957

-अब्दुल सत्तार, कौशांबी 20.01.1958

-सैयद रियाज अहमद, प्रतापगढ़ 04.10.1956

संबद्ध इन थानेदारों की गई कुर्सी

नाम तैनाती संबद्ध

राजेश कुमार सिंह इलाहाबाद फतेहपुर

राय साहब यादव फतेहपुर बाराबंकी

कमलेश कुमार यादव फतेहपुर इलाहाबाद

आईजी दे सकते हैं मोहलत

- रेंज के भीतर दूसरे जिले में तबादला होने पर डीआईजी के पास है स्टे की पावर

- रेंज के बाहर तबादला होने पर आईजी तीन से छह माह तक की दे सकते हैं मोहलत

- जोन के बाहर तबादला होने पर विशेष परिस्थिति में डीजीपी ऑफिस से रोका जाता है तबादला