- रजिस्ट्रार मनोज सिंह चौहान का संयुक्त आवास आयुक्त मेरठ पर तैनाती

- संयुक्त आवास आयुक्त रहे दीपचंद होंगे विवि के रजिस्ट्रार

Meerut : सीसीएस यूनीवर्सिटी में पिछले कई महीने से कुलपति और रजिस्ट्रार के बीच चली लड़ाई का अब अंत हुआ है। बुधवार को रजिस्ट्रार मनोज सिंह चौहान का मेरठ में ही संयुक्त आवास आयुक्त के पद पर स्थानांतरण कर दिया गया, वहीं उनकी जगह पर मेरठ में संयुक्त आवास आयुक्त रहे दीपचंद को विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर तैनाती की गई है।

अधिकारों को लेकर चल रही थी लड़ाई

विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार मनोज सिंह और कुलपति वीसी गोयल के बीच अक्टूबर 2014 से अधिकारों को लेकर लड़ाई शुरू हुई थी। कुलपति ने रजिस्ट्रार पर कई तरह का आरोप लगाकर कार्यमुक्त कर दिया था। इस मामले में हाईकोर्ट, शासन, राजभवन होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। कुलपति वीसी गोयल ने साफ कर दिया था कि उनके रहते वह रजिस्ट्रार को ज्वाइन नहीं कराएंगे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई और अटार्नी जनरल के साथ हुई। जिसमें कुलपति ने इस शर्त पर ज्वाइन करने को कहा कि शासन उनका कहीं और तबादला करा दें। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद कुलपति ने मनोज सिंह को रजिस्ट्रार के तौर पर ज्वाइन तो करा दिया था।

शीत युद्ध से बिगड़ी फिजां

लेकिन दोनों अधिकारियों के बीच शीत युद्ध जारी रहा। जिसमें कभी रजिस्ट्रार आदेश जारी करते रहे तो कभी कुलपति उस आदेश को खारिज करने के लिए आदेश देते रहे। अभी राजभवन में प्रदेश के सभी कुलपति और रजिस्ट्रार की मीटिंग में कुलपति वीसी गोयल और रजिस्ट्रार मनोज सिंह गए थे। तभी से विश्वविद्यालय में दोनों अधिकारियों में किसी एक के जाने को लेकर अटकलें लग रही थी। बुधवार को रजिस्ट्रार के तबादले का आदेश जारी कर दिया गया। इसे परिसर में कई लोग कुलपति की जीत मान रहे हैं। हालांकि परिसर में जल्द ही नए कुलपति की भी नियुक्ति होने वाली है।