-रोडवेज में सफर के लिए बनने वाला स्मार्ट कार्ड होगा डेबिट व क्रेडिट कार्ड जैसा

-यात्रा में रियायत तो मिलेगी ही कहीं पर भी खरीदारी का मिलेगा लाभ

<-रोडवेज में सफर के लिए बनने वाला स्मार्ट कार्ड होगा डेबिट व क्रेडिट कार्ड जैसा

-यात्रा में रियायत तो मिलेगी ही कहीं पर भी खरीदारी का मिलेगा लाभ

Meerut :Meerut : रोडवेज में इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) को लागू कर दिया गया है। इसके तहत अब रोडवेज बसों में यात्रा करने वालों को रियायत भी मिलेगी। स्मार्ट कार्ड के जरिए अब बस में सफर तो स्मार्ट होगा ही यात्री खरीदारी का भी आनंद ले सकेंगे।

आईसीआईसीआई बैंक से गठजोड़

रोडवेज अब अपने पुराने कलेवर से निजात पाकर नई परिपाटी पर चल निकला है। उप्र रोडवेज सड़क एवं रोडवेज परिवहन निगम यूपीएसआरटीसी की ओर से आईटीएमएस सिस्टम को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है। यूपीएसआरटीसी और आईसीआईसीआई बैंक में इस बाबत गठजोड़ भी हो गया है।

अगले महीने से बनेंगे स्मार्ट कार्ड

स्मार्ट कार्ड के लिए यात्री को मासिक पास की ही अपनी आईडी एवं जरूरी विवरण के साथ ही निश्चित धनराशि देनी होगी। वेब कैमरे से मौके पर ही यात्री का फोटो खिंचेगा। यात्री की सभी सूचनाएं रोडवेज, बैंक को देगा। आरएम पीआर बेलवारियर ने बताया कि मामले में आईसीआईसीआई बैंक से गठजोड़ हो गया है। अगले महीने से कार्ड बनने शुरू हो जाएंगे।

पचास रुपए का देना होगा शुल्क

पचास रुपए रजिस्ट्रेशन के चार्ज होंगे। अधिकतम क्भ् दिन में स्मार्ट कार्ड बनेगा, जो आवेदक यात्री को ही मिलेगा। बस में परिचालक इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन में लगे कार्ड रीडर या राइटर में इस कार्ड को लगाएगा और यात्रा का किराया कार्ड से कट जाएगा।

रियायत के साथ खरीदारी का मजा

स्मार्ट कार्ड के जरिए यात्रा करने वालों को रोडवेज रियायत तो देगा ही वह इस कार्ड के जरिए शॉपिंग मॉल्स, नामी कंपनियों के शोरूम आदि पर खरीदारी भी कर सकेंगे। आरएम ने बताया कि जितने कीमत का कार्ड बनवाया जाएगा, उससे सौ रुपए अतिरिक्त की यात्रा रोडवेज कराएगा। कम से कम भ्00 रुपए की धनराशि का कार्ड बनेगा। कार्ड को क्00 रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक का टॉप अप कराया जा सकेगा। स्मार्ट कार्ड ख्, फ्, म् महीने और एक साल तक के लिए बनवाया जा सकेगा। इसमें प्रति भ्00 रुपए के कार्ड पर क्00 रुपए अधिक की यात्रा, यात्री कर सकेंगे। खरीदारी के दौरान इस कार्ड को स्वैप करना होगा और वस्तु का मूल्य कट जाएगा।