1000 से अधिक हुई खातों की संख्या बीते एक माह में

शहर और ग्रामीण इलाकों में कराया जा रहा सर्वे

30 दिसंबर तक घंटाघर पोस्ट ऑफिस में हो सकती है पेमेंट बैंक की शुरुआत

Meerut । डाक विभाग के पेमेंट बैंक को लेकर लोगों में खास रुझान देखा जा रहा है। हालत यह है कि पेमेंट बैंक को अभी एक माह भी नहीं बीता है, जबकि पेमेंट बैंक से जुड़े खातों की संख्या 1000 से अधिक पहुंच गई है।

दरअसल, पेमेंट बैंक के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए विभागीय कर्मचारी जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। यही नहीं, जागरुकता के लिए कर्मचारी ग्रामीण इलाकों का सर्वे भी कर रहे हैं। साथ ही अगले चरण के लिए शहर में भी सर्वे चल रहा है।

घंटाघर में होगा पेमेंट बैंक

डाक विभाग की ओर से पेमेंट बैंक को बढ़ावा देने के लिए आईपीबी द्वारा घंटाघर पोस्ट आफिस में सर्वे करके रिपोर्ट तैयार की जा रही है। उम्मीद है कि 30 दिसंबर तक घंटाघर पोस्ट ऑफिस में भी पेमेंट बैंक की शुरुआत कर दी जाएगी। इससे ग्राहकों को और अधिक सहूलियत दी जाएगी। यही नहीं, शहर में अन्य जगहों पर भी जल्द ही सर्वे किया जाएगा।

कैंट ऑफिस में कंट्रोल रूम

शहर में सभी जगह पेमेंट बैंक के काउंटर खुलने के बाद कैंट स्थित पेमेंट बैंक को कंट्रोल रूम बनाकर कार्य किया, जिससे सभी पेमेंट का ब्यौरा वहां एकत्रित किया जाएगा।

हमारी ओर से ग्राहकों को च्च्छी सेवा देने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही शहर में पेमेंट बैंक की अगली ब्रांच के लिए कार्य किया जा रहा है।

अमरदीप सिंह, सीनियर मैनेजर, पेमेंट बैंक