- छह की जगह अब आठ टीम कबड्डी लीग में शामिल होंगी

- दो टीम लड़कियों की भी शामिल की जाएंगी

Meerut : इंडियन प्रीमियर लीग की तरह मेरठ में कबड्डी लीग कराई जा रही है। शनिवार और रविवार को स्टेडियम में हुए ट्रायल में नेशनल व स्टेट लेबल के दो दर्जन खिलाड़ी पहुंचे। कबड्डी लीग में दो लड़कियों की टीम भी बनाई जाएगी। अब कुल मिलाकर आठ टीम कबड्डी लीग में भाग लेंगी।

इंटरनेशनल खिलाड़ी भी आएंगे

एशियाड में गोल्ड मेडल जीतने वाले और कोच किरनपाल सिंह की मानें तो लीग का शुभारंभ करने के लिए अनेक इंटरनेशनल खिलाड़ी पहुंचेंगे, जिसमें से एशियाड व व‌र्ल्ड कप में इंडियन टीम के कैप्टन रहे संजीव बालियान का आना पक्का हो गया है।

पहली बार हो रही कबड्डी लीग

शहर में कबड्डी टूर्नामेंट आए दिन होते रहते हैं, लेकिन कबड्डी लीग पहली बार हो रही है। आईपीएल की तर्ज यहां पर भी खिलाडि़यों को नीलामी होगी और टीम बनाई जाएगी।

बैलेंस होगी टीम

कबड्डी लीग में नेशनल, स्टेट व मंडल स्तर पर खेले खिलाडि़यों ट्रायल देने के लिए पहुंचे हैं। सभी खिलाडि़यों को छह टीम में जगह मिलेगी। सभी को बैलेंस कर टीम बनाई जाएगी।

300 से अधिक ट्रायल देने पहुंचे

कबड्डी लीग में शामिल होने के लिए कैलाश प्रकाश स्टेडियम तीन सौ अधिक खिलाड़ी ट्रायल देने के लिए पहुंचे। रविवार को ट्रायल देने के लिए लड़कियां भी पहुंची। इसीलिए दो टीम लड़कियों की भी शामिल की जा रही है।

कबड्डी लीग कराने से खिलाडि़यों को प्रोत्साहन मिलेगा। इस खेल के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ेगी। जल्द ही लीग की डेट निश्चित कर दी जाएगी। स्पांसर से बातचीत हो गई है।

रजनीश कौशल, अध्यक्ष कबड्डी एसोसिएशन