--TCS दिलवा रहा है 83 यूथ को कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किग की ट्रेनिंग

JAMSHEDPUR : टाटा स्टील के ट्राइबल कल्चर सोसाइटी (टीसीएस) द्वारा यूथ को स्किल्ड बनाने और उन्हें जॉब के अवसर अवेलेबल करवाया जा रहा है। इसके तहत ट्राइबल कल्चर सोसाइटी द्वारा ट्राइबल यूथ को हार्डवेयर व नेटवर्किग की ट्रेनिंग दिलायी जा रही है। टीसीएस द्वारा ट्रेनिंग पूरा करने वाले युवक-युवतियों के सोनारी में आयोजित प्रोग्राम में सि1र्टफिकेट्स दिए गए।

हो गया प्लेसमेंट

टीसीएस द्वारा 8फ् ट्राइबल यूथ्स को आईआईएचटी से कंप्यूटर हार्डवेयर व नेटवर्किग का कोर्स कराया गया। डेढ़ साल का कोर्स कंप्लीट करने के बाद इन युवकों का बेहतर कंपनियों में प्लेसमेंट भी हो गया है। जानकारी के मुताबिक कोर्स पूरा करने वाले ब्ब् यूथ को सोनी टेक्नोसॉफ्ट, आईबीएम व एचपी जैसी कंपनियों में जॉब मिल गई है। फिलहाल बाकि बचे क्8 युवाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। मौके पर बीरेन भूटा, उर्मिला एक्का, कैप्टन अमिताभ, नमिता टोप्पो, अमन कुजूर सहित अन्य प्रेजेंट थे।

------------

कि्रमिनल्स ने की फायरिंग

मानगो थाना एरिया स्थित ओल्ड पुरुलिया रोड पर वेडनसडे की रात करीब आठ बजे कुछ क्रिमिनल्स ने फायरिंग की। जानकारी के मुताबिक बाइक सवार क्रिमिनल्स ओल्ड पुरुलिया रोड स्थित मेडिकल दुकान के पास पहुंचे और फायरिंग की। हालांकि, इस घटना में किसी को गोली नहीं लगी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मेडिकल शॉप में मौजूद लोगों से पूछताछ की।

--------

एडीएल सनशाइन में शुरू हुआ सेफ्टी वीक

साकची स्थित एडीएल सनशाइन इंग्लिश स्कूल में स्टूडेंट्स, टीचर्स और आम लोगों को सुरक्षित जीवनशैली के प्रति जागरूक करने के लिए बुधवार से सेफ्टी वीक की शुरुआत की गई। सप्ताह भर चलने वाले इस आयोजन के पहले दिन स्टूडेंट्स ने कई गतिविधियों के माध्यम से सुरक्षा को लेकर जागरूक किया। स्टूडेंट्स ने सेफ्टी फ्लैग डिजाइनिंग में भाग लिया, सुरक्षा संदेश देने के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। उन्हें पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से सुरक्षा के बारे में जागरूक किया गया साथ ही इसी विषय पर आधारित शॉर्ट फिल्म भी दिखाई गई। आयोजन में गुरप्रीत कौर और सेफ क्लब मॉडरेटर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।