- भगत चौक स्थित डिव के जवानों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

- पूर्व सैनिकों ने किया 1971 की लड़ाई को याद

Meerut : पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत की ब्फ्वीं वर्षगांठ के मौके पर मंगलवार को मेरठ छावनी स्थित 9 डिविजन के वॉर मेमोरियल में आयोजित किया गया। जिसमें डिविजन के वेटरंस और मौजूदा अधिकारियों की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि देने के अलावा उस जीत की यादों को ताजा किया। साथ ही इस जीत के नायक रहे उन वीरों को नमन किया, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर दुश्मनों को हथियार डालने पर मजबूर कर दिया था।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि

भगत चौक स्थित पाइन डिव के वॉर मेमारियल पर आर्मी ऑफिसर्स ने एक लाइन से शहीदों की बेदी पर पुष्पचक्र अर्पित किए और सलामी ली। अहम तौर नाइन डिव के जीओसी एके सपरा ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को नमन किया। श्रद्धांजलि अर्पण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ऐसे भी रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर्स रहे, जिन्होंने भारत-पाक युद्ध में अपने अदम्य साहस का परिचय दिया था और उसकी निशाने उनके सीने पर मेडल के रूप में चमक रही थी।

गौरव का दिन

इस मौके पर नाइन डिव के जीओसी ने कहा कि यह हमारे लिए बेहद गौरव का दिन है। पूरे देशवासी इस जश्न में शरीक हों, ऐसी हमारी कामना है। हम यही प्रण करते हैं कि जो भरोसा राष्ट्र ने हमसे रखा है, उस पर खरा उतरने के लिए हम हर समय तैयार हैं।

इन्होंने भी किया नमन

सब एरिया हेडक्वार्टर के जीओसी मेजर जनरल एसके यादव, मेजर जनरल परमजीत सिंह, पाइन डिव के डिप्टी जीओसी टीएस संधू, ब्क्म् इंजीनियरिंग ब्रिगेड के ब्रिगेडियर रघु श्रीनिवासन, फ्ख् इंजीनियरिंग ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर निकेश नंदन, वेटरंस की ओर से ले। जनरल जेएस वर्मा सहित कई और भूतपूर्व सैन्य अफसर मौजूद थे। इस दौरान क्97क् के युद्धवीरों ने पुरानी यादें भी ताजा कीं।