-शहीद स्मारक झूलाघर पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित

-छह शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण भी किया गया

MUSSOORIE : राज्य आंदोलनकारी शहीदों की बीसवीं पुण्यतिथि पर प्रदेश के मुखिया हरीश रावत सहित दर्जनों राजनेताओं ने शहीद स्मारक झूलाघर पर शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित शहीद स्मारक का लोकार्पण करने के साथ ही छह शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण भी किया।

शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण

मुख्यमंत्री हरीश रावत लगभग साढ़े दस बजे झूलाघर पहुंचे और शहीद स्मारक का लोकार्पण करने के बाद सबसे पहले शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण किया। इसके बाद काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल, दिनेश धनै, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, विधायक गणेश जोशी, संजय कपूर, पूर्व विधायक जोतसिंह गुनसोला, पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल सहित शहीदों के परिजनों, विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारियों तथा नगर के गणमान्य लोगों ने शहीदों को पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धासुमन अर्पित किए

शहीदों को नमन कर उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने का सिलसिला पूरे दिन भर चलता रहा। समारोह को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी चले गए। यहां पर उन्होंने उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से भेंट की। दोपहर बाद मुख्यमंत्री ने कुलड़ी क्षेत्र के एक होटल के सभागार में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

---------------

फोटो-ख् एमएसआरपी-क्, ख् व फ्।