डायना ने इन बॉलीवुड फिल्मों में किया काम

साल 1997 में डायना हेडन के सर मिस वर्ल्ड का ताज सजा था। बता दें की डायना हेडन समेत अब तक कई भारतीय सुंदरियां मिस वर्ल्ड का खिताब जीत कर इंडिया का नाम विदेश में रोशन की हैं। डायना ऐसी तीसरी भारतीय सुंदरी हैं जो इस खिताब को देश में लाईं और विदेशी भूमी पर देश का मान बढा़या। हालांकि डायना से पहले ये ताज देश में ऐश्वर्या राय और रीता फारिया ला चुकीं थीं। इन दिनों खबरों के मुताबिक त्रिपुरा के सीएम बिप्लब के निशाने पर डायना ऐसी आईं कि उन्होंने यहां तक कह डाला की मैं डायना हेडन की खूबसूरती नहीं समझ पा रहा हूं। कहा जा रहा है कि इन बातों कि वजह से ब्यूटी कॉन्टेस्ट पर भरोसे को लेकर विवाद हो रहा है। डायना एक एंग्लो-इंडियन फैमली की हैं। कहा जाता है कि उन्होंने लंदन के एक इंस्टीट्यूट से एक्टिंग का कोर्स किया है। एक्टिंग का कोर्स करने के बाद डायना ने फिल्म तेजाब से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर फिल्म अब बस में दिखीं उसके बाद वो कभी फिल्मों में नजर नहीं आईं।

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब के निशाने पर पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन के जीवन की ये बातें जान उड़ जाएंगे होश

See Also

इस तरह की थी करियर की शुरुआत और फिर शादी

बता दें की डायना ने अफने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर अभिनेत्री नहीं बल्कि एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के साथ की थी। बाद में वो उसी कंपनी में पीआर ऑफिसर बनीं। बाद में डायना ने बॉलीवुड में सिर्फ दो फिल्में ही एक्ट्रेस के तौर पर कीं और फिर कभी लाइम लाइट में नहीं आईं। इसके बाद डायना ने अपने बॉयफ्रेंड कॉलन से साल 2013 में शादी कर ली। दोनों की शादी क्लोज अफेयर थी जिसमें कुछ गिने चुने लोग ही पहुंचे थे। इसके बाद डायना तब लाइम लाइट में आईं जब वो 42 साल की उम्र में मां बनने वाली थीं। डायना नॉर्मल ढंग से प्रेग्नेंट नहीं हुईं थी। इसके लिए फ्रोजन एग बेबी प्रोसेज की मदद ली गई। यहां जानें इस प्रोसेज के बारे में।

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब के निशाने पर पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन के जीवन की ये बातें जान उड़ जाएंगे होश

फ्रोजेन एग बेबी प्रोसेज से बनी 42 की उम्र में मां

फ्रोजेन एग बेबी प्रोसेज से डायना हेडन 42 की उम्र में मां बनीं। डायना जब 32 साल की थीं तब ही उन्होंने अपने एग फ्रीज करवा लिए थे। डायना ने लीलावती अस्पताल में डॉक्टरों की मदद से अपने अंडाणु सुरक्षित करवा लिए थे। डॉक्टरों ने उस वक्त बताया की डायना में अंडाणु की संख्या इतनी कम है कि वो बच्चे नहीं पैदा कर सकती हैं। वैसे 20 अंडाणुओं की आवश्कता होती है जो महिलाओं को फर्टिलाइजेशन के बाद प्रेग्नेंट बनाते हैं पर डायना में ये संख्या कम थी। ये अंडाणु डायना की ओवरी से निकाल कर माइनस 196 डिग्री सेल्सियस पर रख लिए गए और 42 साल की उम्र में जब उन्हें मां बनना था तब उनका इस्तेमाल हुआ और साल 2016 में इन फ्रीजिंग अंडाणुओं की मदद से डायना ने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया।

बर्थ डे : 80 साल की उम्र में जोहरा सहगल ने दी थीं कैंसर को मात, जान लें उनसे जुडी़ ये 10 अहम बातें आज

दो गहरे दोस्त विनोद खन्ना और फिरोज खान एक ही तारीख को कह गए अलविदा, इन फिल्मों में दिखी इनकी बेहतरीन केमेस्ट्री

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk