-1090 प्रभारी पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगाने वाली लॉ स्टूडेंट ने आयोजित की थी प्रेसकॉन्फ्रेंस

-मारपीट की आरोपी वहां जा धमकी, हुई जमकर नोकझोंक

-कैसरबाग पुलिस के पहुंचने पर हुआ मामला शांत

LUCKNOW: 1090 के पूर्व प्रभारी पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगाने वाली लॉ स्टूडेंट द्वारा आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस अखाड़े में तब्दील हो गई। लॉ स्टूडेंट से मारपीट की आरोपी बुटीक संचालिका वहां आ धमकी। एक-दूसरे पर भद्दे व अश्लील कमेंट्स की झड़ी के बीच वे दोनों काफी देर तक आपस में ही भिड़ी रहीं। नतीजतन प्रेस कॉन्फ्रेंस कवर करने पहुंचे मीडियाकर्मी भी पशोपेश में पड़ गए। आखिरकार जानकारी मिलने पर कैसरबाग पुलिस मौके पर पहुंची तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं, लॉ स्टूडेंट के समर्थन में आई एलयू की चीफ प्रॉक्टर ने हंगामे को देख वहां से निकलने में ही भलाई समझी और वे बिना किसी से कोई बात किये बाहर निकल गईं।

शुरु हो गया हंगामा

वीमेन पावर लाइन 1090 के पूर्व प्रभारी कुंवर राघवेंद्र प्रताप सिंह पर आपत्तिजनक व्हॉट्सएॅप मैसेज भेजने का आरोप लगाने वाली एलयू की लॉ स्टूडेंट सौम्या (बदला नाम) ने शनिवार दोपहर एक बजे प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य पूर्व प्रभारी राघवेंद्र की पत्‍‌नी अनीता सिंह द्वारा गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उस पर लगाए गए आरोपों पर अपना पक्ष बताना था। गुरुवार को तय समय पर सौम्या पहुंच गई। अभी प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरु ही हुई थी कि इसी बीच सौम्या के संग मारपीट की आरोपी बुटीक संचालिका अजरा वारसी तीन महिलाओं व एक युवक के साथ वहां आ पहुंची। अजरा ने वहंा पहुंचते ही सौम्या पर ताबड़तोड़ कई आरोप जड़ दिये। सौम्या ने भी आरोपों का जवाब उस पर आरोप लगाकर दिया। देखते ही देखते शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस अखाड़े सी नजर आने लगी।

लग गई भद्दे-अश्लील कमेंट्स की झड़ी

जबरन प्रेस कॉन्फ्रेंस में घुसी अजरा वारसी ने सौम्या पर आरोप लगाया कि वह उस पर, उनके पुरुष मित्र अभिषेक कुंवर सिंह और 1090 के पूर्व प्रभारी कुंवर राघवेंद्र प्रताप सिंह पर झूठे और अनर्गल आरोप लगा रही है। इस पर सौम्या ने ऐतराज जताते हुए मीडियाकर्मियों को अभिषेक कुंवर सिंह की ऑडियो क्लिप सुनाने की कोशिश की। यह देखते ही अजरा ने सौम्या पर भद्दे व अश्लील कमेंट करना शुरू कर दिया। सौम्या ने भी उसका जवाब दिया और दोनों तरफ से अश्लील कमेंट्स की झड़ी लग गई। अजरा ने सौम्या की फैमिली बैकग्राउंड व उसके द्वारा किये जाने वाले कथित शाही खर्चो के बीच भारी अंतर बताते हुए सौम्या पर सवाल खड़ा किया कि वह इतने पैसे कहां से लाती है। इसी बीच सौम्या ने आरोप लगाया कि अजरा व उसके साथ आए लोगों को कुंवर राघवेंद्र प्रताप सिंह ने भेजा है। जमकर हंगामे और तू-तू मैं-मैं को देख सौम्या के समर्थन में आई चीफ प्रॉक्टर प्रो। निशि पांडेय प्रेस क्लब से बाहर चली गई।

परिजनों पर बनाया जा रहा है दबाव

गुरुवार को पूर्व प्रभारी राघवेंद्र की पत्‍‌नी अनीता सिंह द्वारा कठघरे में खड़ा करने पर सौम्या ने सवाल उठाये। उसने कहा कि अनीता सिंह कह रही हैं कि उनके पति के खिलाफ साजिश की गई, तो वह साजिशकर्ता का नाम क्यों नहीं बताती। सौम्या ने सवाल उठाया कि अगर सरकारी नंबर से चैटिंग की जा रही है तो उन्हें रात 11 बजे किसी पीडि़ता को मैसेज करने व उसकी डीपी की तारीफ करने का अधिकार कहां से मिल जाता है। सौम्या ने आरोप लगाया कि उनके परिजनों को फोन कर धमकाया जा रहा है कि 'अपनी लड़की को संभाल लो, कोई शादी नहीं करेगा इसलिए समझौता कर लो.' सौम्या ने अनीता सिंह के उस बयान पर भी पलटवार किया कि उनके बेटे के दोस्त उससे तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं। सौम्या ने कहा कि एक महिला होने के बावजूद उन्होंने कभी नहीं सोचा कि उनके पति की वजह से लोग उससे किस तरह के सवाल कर रहे हैं?