- लंबे समय से नाले की सफाई नहीं हुई, कई प्वाइंट्स पर नाला चोक

- नाले में गंदगी भरने से लोग परेशान, पास से गुजरना तक दुश्वार

LUCKNOW: लंबे इंतजार के बाद भी मुंशी पुलिया चौराहे के पास स्थित नाले की तस्वीर बदलती नजर नहीं आ रही है। नाले के आसपास मार्केट होने के कारण इसका सीधा असर व्यापार पर देखने को मिल रहा है। व्यापारियों और स्थानीय लोगों की मानें तो मेयर से लेकर निगम के कई अधिकारियों ने उक्त नाले का कई बार निरीक्षण किया और आश्वासन भी दिया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

कई प्वाइंट्स पर नाला चोक

नाले में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इसकी वजह से नाला कई प्वाइंट्स पर चोक हो चुका है। बारिश के दिनों में तो यह आलम रहता है कि नाले में भरी गंदगी ओवरफ्लो होकर सड़क पर आ जाती है, जिसकी वजह से व्यापारियों और वहां से गुजरने वाले राहगीरों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कवर भी नहीं है नाला

यह नाला पूरी तरह से कवर भी नहीं है, जिसकी वजह से रात के वक्त यहां से गुजरना खासा खतरे भरा है। अक्सर इस नाले में आवारा जानवर गिर जाते हैं। इतना ही नहीं कई बार तो वाहन सवार भी इसमें गिरने से बचते हैं।

सड़क बेहद संकरी

मुंशी पुलिया चौराहे से मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जाने वाली साइड रोड के किनारे नाला है। मुख्य मार्ग में जाम से बचने के लिए अक्सर लोग इसी मार्ग का यूज करते हैं। साइड रोड का आलम यह है कि इस रोड के एक तरफ अस्थाई दुकानें लगती हैं जबकि दूसरी तरफ नाला है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोगों को खासी सावधानी बरतनी पड़ती है।

कोट

नाले की स्थिति बेहद खराब है। नाले की वजह से व्यापार पर खराब असर पड़ रहा है। कई बार नाले की समस्या दूर करने संबंधी आश्वासन मिले, लेकिन नतीजा सिफर रहा।

सौरभ सिंह, व्यापारी

नाले में गंदगी व्याप्त है। इसकी वजह से पानी की निकासी नहीं हो रही है। कई बार तो इतनी तेज दुर्गध उठती है कि दुकान के अंदर बैठना भी मुश्किल हो जाता है।

राजेश सोनी, व्यापारी

नाले की सफाई कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही इसे कवर भी किया जाना चाहिए। नाले के खुले होने से आए दिन आवारा जानवर इसमें गिरते रहते हैं।

शिव कुमार गुप्ता, व्यापारी

नाले की स्थिति में सुधार कराने के लिए कई बार जिम्मेदारों को पत्र लिखे गए, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

रुपेश श्रीवास्तव, व्यापारी