- कोटला रोड की घटना, करीब पौन घंटे तक बेकाबू बनी रही भीड़

- बुआ की शादी में परिवार संग आया था इटावा का बालक

फीरोजाबाद: कोटला रोड पर एक ट्रक ने बालक को कुचल दिया। इटावा निवासी ये बालक अपनी बुआ की शादी में परिजनों के साथ आया था। घटना के बाद भागते ट्रक को भीड़ ने घेराबंदी कर रोक लिया। ट्रक चालक की जमकर पिटाई की। मुआवजे को लेकर जाम लगा दिया। करीब पौन घंटे बाद पुलिस जैसे ही शव लेकर चली, भीड़ फिर आक्रोशित हो उठी। इस बीच दूसरे थानों की पुलिस को बुलाया और लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया।

सिलेंडर से भरे ट्रक ने चपेट में लिया

इटावा के गांव मनियामई निवासी अवधेश ने अपनी बेटी वर्षा का रिश्ता फीरोजाबाद शहर में उत्तर कोतवाली की बघेल कॉलोनी निवासी शिवनेश पुत्र श्यामवीर से तय किया था। शनिवार को कोटला रोड स्थित राधाकृष्ण गार्डन में शादी थी। यहां रिश्ते में दुल्हन का भतीजा 11 वर्षीय निखिल पुत्र जगदीश निवासी चितभवन थाना इकदिल, इटावा भी परिवार के आया हुआ था। रविवार सुबह सवा नौ बजे विदाई के बाद निखिल अपने भाई हर्ष के साथ गार्डन के बाहर खड़ी बस की ओर जा रहा था। इस बीच कोटला की ओर से आ रहे सिलेंडर से भरे ट्रक ने निखिल को कुचल दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

ट्रक की घेराबंदी

दुर्घटना बाद चालक ट्रक लेकर भागने लगा। इस पर गुस्साई भीड़ ने ट्रक को घेराबंदी कर मंडी समिति के पास रोक लिया। चालक को ट्रक से खींच जमकर मारपीट की। ट्रक पर जबरदस्त पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। कुछ लोगों ने सिलेंडर लूटने का भी प्रयास किया। मगर तभी पुलिस आ गई और लोगों को खदेड़ दिया। इसके बाद गुस्साई पब्लिक ने रोड जाम कर दिया। पुलिस ने परिजनों को समझाया, लेकिन वे अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। मांग थी कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाए। पुलिस ने कई बार जाम खुलवाने का प्रयास किया। करीब पौने दो घंटे बाद कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा और लाठियां फटकार भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इसी दौरान हंगामा कर रहे टापा खुर्द निवासी शेर सिंह को पुलिस ने हिरासत में लेकर टेंपो में बैठा लिया। किसी तरह वह गिरकर चोटिल हो गया। घायल युवक को देख भीड़ फिर भड़क गई और फिर जाम लगा दिया। सूचना पर एसपी सिटी संजीव वाजपेयी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को खदेड़ जाम खुलवा दिया। इंस्पेक्टर शशिकांत शर्मा का कहना है दुर्घटना में बालक की मौत पर जाम लगा दिया था, जिस खुलवा दिया। ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।