पीपा पुल नंबर 12 पर हादसा, खलासी लापता, चालक बचाया गया

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला थाना शास्त्री सेतु एरिया स्थित पीपा पुल नंबर 12 से दारागंज कस्बे की ओर आ रहा ट्रक गंगा नदी में जा गिरा. ट्रक पर प्लाइवुड शीट लदी थी. बताया जा रहा है कि ट्रक ओवरलोड था. बुधवार रात करीब एक बजे चौकी के पास हुई घटना देख पुलिस व स्थानीय पब्लिक दौड़ पड़ी. ट्रक चालक को तो बचा लिया गया पर खलासी का दूसरे दिन गुरुवार को भी कुछ पता नहीं चला. ट्रक में लादी गई प्लाइवुड निकालने में पुलिस व स्थानीय नाविक जुटे रहे.

खलासी की तलाश जारी

मेला क्षेत्र सेक्टर नंबर पांच से होते हुए प्लाइवुड लदा एक ट्रक पीपा पुल नंबर 12 से होते हुए दारागंज कस्बे की तरफ आ रहा था. पुल को पार करने में करीब सात आठ पीपा बाकी थे. तभी पानी पर तैर रहे दो पीपा लोड बढ़ने से नीचे की ओर दब गए. पीपा के दबते ही ट्रक का पुल पर लगे बाड़ को तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरा. दारागंज साइड पुल के शुरुआत में ही मेला पुलिस चौकी है. हादसे को देखते ही चौकी के जवान व स्थानीय लोग दौड़ पड़े. बताते हैं कि किसी तरह ट्रक चालक को आरक्षी भूपेन्द्र सिंह व इंद्रेश सिंह यादव व स्थानीय नाविकों ने बचा लिया. चालक ने पुलिस को अब्दुल (42) पुत्र जन्नुस निवासी जोगाखेड़ा फुगाना मुजफ्फर नगर के रूप में अपनी पहचान दी. बताया कि उसके साथ गांव का ही खलासी फरियाद (22) भी था. इसके बाद वह बेहोश हो गया. पुलिस के मुताबिक खलासी का हाथ नदी में कुछ दूर तक दिखाई दे रहा था. जब तक उसे बचाने की कोशिश की जाती कि वह नजरों से ओझल हो गया.

चालक की हालत खतरे से बाहर है, पर वह अभी कुछ खास डिटेल नहीं दे पा रहा है. लापता खलासी की तलाश जारी है. ट्रक पर लोड अधिक था. ट्रक के पहुंचते ही पीपा दाहिनी ओर बैठ जाने से यह हादसा हुआ है.

-पवन श्रीवास्तव,

प्रभारी ओल्ड जीटी चौकी पीपा पुल नंबर 12

पीपा पुल की भार क्षमता पांच टन निर्धारित है. ट्रक पर क्षमता से अधिक प्लाइवुड लदा था. इतना वजन लेकर ट्रक चालक को पुल पर चढ़ना ही नहीं चाहिए था. पुल की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है.

-रतन सिन्हा,

एई पीडब्लूडी कुंभ मेला

01

बजे रात में प्लाइवुड लेकर पीपा पुल से आ रहा ट्रक गंगा नदी में गिरा

12

नंबर पीपा पुल पर दारागंज कस्बा साइड हुआ हादसा, जुटे लोग

05

नंबर सेक्टर मेला क्षेत्र से दारागंज कस्बे की तरफ आ रहा था ट्रक

05

टन मात्र है गंगा नदी में बनाए गए पीपा पुल की भार क्षमता

20

फीट गहरा पानी है पीपा पुल के पास जहां पर हुआ हादसा