- कपड़े उतारकर मेंहदावल में फेंक गए बदमाश

- बेलीपार के डंवरपार की घटना, पुलिस कर रही जांच

GORAKHPUR: बेलीपार के डंवरपार में सड़क किनारे सो रहे ट्रक ड्राइवर को अगवाकर बदमाशों ने ट्रक, नकदी और मोबाइल लूट लिया। घटना शनिवार की रात करीब एक बजे हुई। लूटपाट के बाद बदमाशों ने ट्रक ड्राइवर का हाथ-मुंह बांधकर फेंक दिया। रविवार सुबह संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल में आमी नदी के पुल के पास अचेत हाल ट्रक ड्राइवर मिला। चाय दुकानदार की मदद से उसने पुलिस को सूचना दी। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी है। शुरूआती जांच में पुलिस मामले को फर्जी बता रही थी।

ट्रक में सो रहा थ्ा ड्राइवर

आजमगढ़ जिले के रानीसराय, कटया निवासी ललई यादव अपना ट्रक खुद चलाता है। शुक्रवार देर शाम गीडा स्थित एफसीआई से चावल लादकर वह बड़हलगंज गया। शनिवार की रात ट्रक खाली करके वह गीडा लौट रहा था। नींद आने पर डंवरपार के पास सड़क किनारे ट्रक खड़ा कर दिया। तौलिया और बनियान पहनकर सो गया। रात में करीब एक बजे फोर व्हीलर सवार पांच लोग पहुंचे। तमंचा दिखाकर ट्रक का केबिन खुलवा लिया। तमंचे की नोक पर केबिन में रखा 12 हजार नकद और ललई का मोबाइल छीन लिया।

सिर झुकाओ वर्ना मार देंगे गोली

बदमाशों ने ललई को तमंचा सटाकर सिर झुकाए रखने को कहा। सिर उठाने पर गोली दागने की धमकी देकर उसको काबू कर लिया। उसे वाहन में डालकर बदमाश फरार हो गए। संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल में बदमाशों ने गाड़ी रोक दी। आमी नदी के पुल के पास ड्राइवर को उताकर कपड़े निकाल लिए। तौलियां से ड्राइवर का हाथ बांध दिया। बनियान से मुंह और आंख ढककर फरार हो गए। बनियान और तौलिया उतरने से वह नंगा हो गया। रविवार सुबह होने पर चहल -पहल बढ़ी। पुल से थोड़ी दूरी पर चाय की दुकान लगाने वाला अकालू पहुंच गया। अकालू की मदद से ड्राइवर ने पुलिस को सूचना दी। लूट की जानकारी पाकर संतकबीर नगर जिले की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने उसे बेलीपार में तहरीर देने की सलाह दी।

लौटकर आया तो गायब था ट्रक

आसपास गांव के लोगों से मांगकर ललई ने कपड़े पहने। किसी तरह से बेलीपार थाना पहुंचा। पुलिस को लूट की सूचना देकर कार्रवाई की मांग की। डंवरपार गया तो उसका ट्रक भी गायब था। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन पेपर भी फाड़कर फेंका मिला। आशंका जताई जा रही है कि ललई का अपहरण करने वाले बदमाशों के कुछ साथी ट्रक लेकर फरार हो गए। लूट को संदिग्ध मानकर पुलिस मुकदमे से कतराती रही। बाद में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू की।

ट्रक ड्राइवर की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

आनंद प्रकाश शुक्ला, एसओ बेलीपार