दैनिक जागरण आईनेक्सट की मुहिम से जुड़े लोग, स्वच्छता की ली शपथ

डीआईईटी के स्टॉफ और स्टूडेंट्स हुए प्रेरित, कूड़ेदान में ही कूड़ा फेंकने का लिया संकल्प

Meerut । दूसरों को नसीहत देने से पहले खुद का सुधरना जरूरी है। एक व्यक्ति भी अगर खुद में बदलाव लाने की कोशिश करता है तो दूसरे भी सुधरने का प्रयास खुद ब खुद करने लगेगें। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट व रेडियो सिटी के तत्वावधान में बिन में फेंक अभियान से शहरवासी प्रेरित हो रहे हैं। इस मुहिम में अब स्कूल कॉलेज के स्टूडेंट्स व टीचर्स भी जुड़ने लगे हैं। ये संस्थाएं न केवल खुद स्वच्छता का संकल्प ले रही हैं बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित कर रही हैं।

डस्टबिन में कूड़ा

दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम का समर्थन करते हुए गुरुवार को डीआईईटी के स्टॉफ और स्टूडेंट्स ने अभियान से जुड़कर शपथ ली। इस दौरान संस्थान के एकेडमिक डायरेक्टर ने खुद और स्टॉफ को इसके लिए प्रेरित किया.इस दौरान उन्होंने स्वच्छता के प्रति सभी को जागरुक किया। और अपने आसपास साफ सफाई रखने का संकल्प भी लिया।

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की यह मुहिम बहुत ही सराहनीय है। हमें खुद अपनी आदतों में सुधार करना होगा तभी हम दूसरों को कोई सबक दे सकते हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक होना पड़ेगा।

रसद इलियासी, एकेडमिक डायरेक्टर

किसी भी स्थिति में जब हम घर को गंदा नहीं छोड़ते तो शहर को गंदा क्यों रखते हैं। हमें खुद आगे बढ़कर इसे सुधारना होगा ताकि हमारे आसपास भी सफाई रहे। हमारी भी जिम्मेदारी है कि कूड़ा केवल डस्टबिन में डालें।

दीपांश्ाु कश्यप

हर समय केवल दूसरों को दोष देना ठीक नहीं है। हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम अपने घर के साथ शहर का ख्याल रखें। कूड़ा फेंकने से पहले हमें सोचना चाहिए इस तरह से हम अपने आसपास ही गंदगी फैला रहे हैं।

संदीप